झारखंड

jharkhand

Goods Train Derailed: चक्रधरपुर में मालगाड़ी की कई बोगियां हुई बेपटरी, कोई हताहत नहीं

By

Published : Aug 1, 2023, 5:25 PM IST

चक्रधरपुर में बड़ा रेल हादसा टल गया है. चक्रधरपुर रेल डिविजन के डांगुवापोसी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी की कई बोगियां बेपटरी हो गई हैं. सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए हैं. हालांकि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

http://10.10.50.75//jharkhand/01-August-2023/jh-wes-01-goods-train-derailed-in-chakradharpur-railway-division-no-casualties-images-jh10021_01082023160020_0108f_1690885820_834.jpg
Goods Train Derailed In Chakradharpur

चाईबासा:पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर रेल डिविजन के डांगुवापोसी रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे थर्ड लाइन पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई. इस दुर्घटना में मालगाड़ी के डिब्बे पलट गए हैं. वहीं रेल दुर्घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित ट्रेन कंट्रोल रूम में सुबह के 11 बजे 4 हूटर बजाए गए. जिसके बाद रेल अधिकारियों और कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. कुछ समय बाद रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को दुर्घटना की जानकारी मिली. इसके बाद चक्रधरपुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन के साथ 140 टन क्रेन घटना स्थल के लिए रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें-Murder In Chaibasa: पिता ने कुल्हाड़ी से काटकर पुत्र को उतारा मौत के घाट, पुत्र की हत्या करने के बाद आरोपी पिता फरार

ट्रेनों के आवागमन पर नहीं पड़ा कोई असरः हालांकि मालगाड़ी के डिब्बे बेपटरी होने के बाद भी यात्री ट्रेनों का आवागमन सुचारू रूप से जारी है. मालगाड़ी के बेपटरी होने के बावजूद दोनों रेल लाइन क्लियर है. जिस पर रेलगाड़ियों का आवागमन हो रहा है. बताया जा रहा है कि सुबह से ही क्षेत्र में हो रही भारी वर्षा के कारण मालगाड़ी सिक लाइन से रोल डाउन हो गई, जिससे मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई और एक दूसरे पर बोगियां लद गई. हालांकि आधिकारिक रूप से मालगाड़ी दुर्घटना की वजह का पता नहीं चल सका है.

घटनास्थल पहुंच कर जांच में जुटे रेलवे के अधिकारीःदुर्घटना के केवल डेड एंड और उसके बगल की एक पटरी पर आवागमन बाधित हुआ है. चक्रधरपुर रेल मंडल के वरीय अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं और रेल दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गए हैं. सूत्रों के अनुसार जांच में जिसकी लापरवाही पायी जाएगी उसपर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details