झारखंड

jharkhand

चाईबासा में जंगली मशरूम खाने से पति-पत्नी बीमार, चिकित्सकों ने किया रेफर

By

Published : May 17, 2021, 10:32 PM IST

चाईबासा में जंगली छत्तु (मशरूम) खाने से एक दंपती गंभीर रूप से बीमार हो गए. दोनों को इलाज के लिए मनोहरपुर सीएचसी में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सक ने रेफर कर दिया.

husband and wife sick by eating jungali mushroom in chaibasa
पति-पत्नी घायल

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला के मनोहरपुर प्रखंड अंतर्गत छोटानागरा थाना क्षेत्र के जामकुंडिया गांव में जंगली छत्तु (मशरूम) खाने से पति पत्नी गंभीर रूप से बीमार हो गए. जिन्हें मनोहरपुर सीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें-दहेज का दंशः 5 लाख नकद और कार ना मिलने पर विवाहिता को दिया जहर

जंगली छत्तु खाने से बीमार दंपती में छोटा जामकुंडिया गांव निवासी 33 वर्षीय रतु कुंहार और उसकी 27 वर्षीय पत्नी सुरु देवी शामिल हैं. दोनों को रविवार रात गंभीर अवस्था में इलाज के लिए मनोहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां हालत गंभीर बताते हुए चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

पीड़ित रतु ने बताया कि बीते रविवार को उसने जंगल से गहरे लाल रंग का छत्तु (मशरूम) तोड़ कर लाया था. जिसे वह और उसकी पत्नी ने खाया. खाने के दस मिनट बाद दोनों का शरीर फूलने लगा और शरीर दर्द शुरू हो गया. इसके बाद उसे काफी उल्टियां होने लगीं और दोनों अचेत हो गए. लगभग तीन घंटे बाद रात दस बजे रतु को जब होश आया तो उसने मामले की जानकारी अपने भतीजे को दी. जिसके बाद 108 एम्बुलेंस से उसे और उसकी पत्नी को इलाज के लिए मनोहरपुर सीएचसी में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सक ने रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details