झारखंड

jharkhand

प्लांट करने के क्रम में फटा आईईडी बम, विस्फोट में महिला नक्सली गंभीर रूप से घायल!

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 23, 2023, 3:56 PM IST

Female Naxalite seriously injured in IED blast in Chaibasa. पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नक्सलियों की योजना उनपर ही भारी पड़ गई. चक्रधरपुर अनुमंडल के सोनुवा प्रखंड क्षेत्र में आईईडी विस्फोट में एक महिला नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गई है.

IED Blast In West Singhbhum
Female Naxalite Seriously Injured In IED Blast

चाईबासाःपश्चिमी सिंहभूम जिले में सोनुवा थाना क्षेत्र की बोयकेड़ा पंचायत के जंगल पहाड़ी क्षेत्र में आईईडी बम प्लांट करने के क्रम में विस्फोट हो गया. जिसमें एक महिला नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गई है. बताया जाता है कि नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की योजना थी. इसके लिए शुक्रवार की मध्य रात्रि महिला नक्सली आईईडी बम को प्लांट कर रही थी. इसी क्रम में अचानक आईईडी बम फट गया.

विस्फोट में महिला नक्सली की मौत होने की चर्चाः वहीं कई लोग विस्फोट में महिला नक्सली की मौत की भी चर्चा कर रहे हैं. स्थानीय ग्रामीणों की माने तो विस्फोट में महिला नक्सली की मौत हो जाने के बाद नक्सली अपने साथी महिला नक्सली की लाश उठाकर जंगल की ओर ले गए हैं. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

चाईबासा पुलिस मामले की जांच में जुटीःवहीं घटना की सूचना मिलने के बाद चाईबासा पुलिस शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है, लेकिन अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है. पुलिस मामले में आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है.

कोल्हान के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियानःगौरतलब हो कि कोल्हान के जंगलों में पुलिस और सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं. इसे लेकर नक्सली पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी बम प्लांट करते हैं. कई बार आईईडी बम की चपेट में आने से पुलिस कर्मियों और ग्रामीणों की मौत भी हो गई है. इस बार नक्सलियों की चाल उनपर पर भारी पड़ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details