झारखंड

jharkhand

झारखंड-ओडिशा सीमा के पास कुएं से शव बरामद, सीमा विवाद में उलझे थाना प्रभारी

By

Published : Jan 16, 2021, 9:53 AM IST

झारखंड-ओडिशा सीमा से लापता व्यक्ति का कुआं से शव बरामद किया गया है. इसी क्रम में शव उठाव को लेकर सीमा विवाद शुरू हो गया है. अंचल निरीक्षक दिलीप सरकार ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय अमीन से सीमा मापी करवाई, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ओडिशा के करंज्या सदर अस्पताल भेजा गया.

dead-body recovered-from-well in chaibasa
कुएं से शव बरामद,

चाईबासा: झारखंड-ओडिशा सीमा से लापता युवक का शव कुएं से बरामद किया गया है. बीते 1 जनवरी से मझगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पोंडुवाबुरु टोला हावगुटु निवासी 60 वर्षीय जयपाल हेंब्रम लापता थे.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शुरुआत के लिए देश तैयार

सीमा विवाद में फंसा पेंच

शव मझगांव थाना क्षेत्र और जसीपुर थाना क्षेत्र के सीमा स्थित ग्राम जामनाड़ी पुलिया समीप कुआं के 30 फीट नीचे गहराई में फेंका गया था. स्थानीय गांव के चरवाहा लड़कों ने देखा कि पुलिया नीचे कुआं पर किसी का शव दिखाई दे रहा है. स्थानीय ग्रामीणों ने इस बात की मधुबन जिला अंतर्गत ररूआ थाना को दी गई लेकिन सीमा विवाद के कारण शव को नहीं उठाया गया. मझगांव थाना प्रभारी अमीर हमजा घटनास्थल पहुंचकर सीमा विवाद की जानकारी स्थानीय अंचल अधिकारी को दी. अंचलाधिकारी के निर्देश पर अंचल निरीक्षक दिलीप सरकार ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय अमीन से सीमा मापी करवाई गई. जिसमें घटनास्थल पर 2 राज्यों के प्रशासन उपस्थित रहे.

चरवाहे ने कुएं में देखा शव

जिस जगह घटना घटी वो जगह तीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित है, जिसमें ओडिशा राज्य के जस्सी पुर थाना ररूआ थाना और झारखंड का मझगांव थाना का सीमा पड़ता है. काफी विवाद के बाद अमीन ने सीमांकन किया, जिसमें जस्सी पुर थाना क्षेत्र का घटनास्थल निकला. वहीं मृतक जयपाल हेंब्रम के बेटे विनोद हेंब्रम और परिजनों ने 7 जनवरी को मझगांव थाने में गुमशुदा होने की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. 12 जनवरी को पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस अधीक्षक के सामने आवेदन देकर गुहार लगाई गई थी. जयपाल हेंब्रम पूर्व में आदिवासी समुदाय के देवरी पुजारी थे. परिजनों के अनुसार 1 जनवरी को स्थानीय गांव के युवक सनातन हेंब्रम ने मृतक जयपाल हेंब्रम को अपने साथ घर से लेकर गया था, उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल पाया था, गुरुवार सुबह को ही स्थानीय चरवाहे ने कुएं में शव देखा. लेकिन सीमा विवाद के कारण शव नहीं उठाया गया. सीमा विवाद सुलझाने के बाद शुक्रवार को शव को उठाया और पोस्टमार्टम के लिए ओडिशा के करंज्या सदर अस्पताल भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details