झारखंड

jharkhand

चाईबासा पुलिस ने माओवादियों के अस्थाई कैंप को किया ध्वस्त, विस्फोटक सामग्री बरामद

By

Published : Nov 25, 2022, 10:34 PM IST

चाईबासा पुलिस ने माओवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन (Search operation against Maoists) चलाया. इस अभियान के दौरान अस्थाई कैंप को ध्वस्त किया गया. इसके साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया है.

Chaibasa police demolished temporary camp of Maoists
चाईबासा पुलिस ने माओवादियों के अस्थाई कैंप को किया ध्वस्त

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम में शुक्रवार को भाकपा माओवादी के खिलाफ रणनीति बनाकर अभियान (Search operation against Maoists) चलाया गया. इस अभियान के दौरान कोल्हान और पोड़ाहाट क्षेत्र में बनाये गए अस्थाई कैंप को ध्वस्त किया गया. इसके साथ ही जमीन के नीचे छिपाये विस्फोटक सामग्री और अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस ने में भी नक्सलियों के विरुद्ध अभियान जारी है. इसी क्रम में पुलिस जवानों ने माओवादियों द्वारा बनाया गया.

यह भी पढ़ेंःJharkhand: पुलिस से लूटी इंसास और अमेरिकी सेना की रायफल के साथ नक्सली कमांडर गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी सूत्रों ने बताया कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चिड़ियाबेड़ा गांव के आसपास नक्सलियों ने विस्फोटक और गुरिल्ला युद्ध में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों को इकट्ठा किया. इसकी सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस, झारखंड जगुआर, कोबरा 209, सीआरपीएफ 60 और 197 बटालियन का संयुक्त टीम गठित कर अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखकर भाग गया.

पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान माओवादियों द्वारा बनाया गए अस्थाई कैंप को ध्वस्त किया गया. उन्होंने कहा कि जमीन के नीचे छिपा कर रखे विस्फोटक सामान बरामद किया गया. इसमें एक 315 देसी रायफल, 50 लीटर जरकेन, ईथाईलिन डाईअमीन 45 बोतल, नाईट्रो-बेनजीन 45 बोतल, वायर कटर बड़ा-1 पीस, पोस्टर, बैनर, नक्सली साहित्य, हाईड्रालिक पाइप 1, बैग, वर्दी और दैनिक जरूरत की सामग्री बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details