झारखंड

jharkhand

पुलिस कस्टडी से फरार मामले में 4 पुलिसकर्मी निलंबित, दंपती पर हमले का आरोप

By

Published : Jun 3, 2021, 7:45 AM IST

चाईबासा के छोटानागरा पुलिस की हिरासत से भागे आरोपी के मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड को कर दिया गया है. आरोपी ने एक दंपती को तीर और डंडे से मारकर घायल कर दिया था. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

chaibasa
पुलिस हिरासत से भागा आरोपी

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला के छोटानागरा थाना क्षेत्र के कुम्बिया गांव में दंपती पर जानलेवा हमला कर घायल करने वाले दो आरोपी को छोटानागरा पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली. लेकिन दोनों को न्यायिक हिरासत में ले जाने के दौरान दो आरोपियों में एक ने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस कस्टडी से एक अपराधी फरार हो जाने के मामले में चार पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़े-रांची: पीएलएफआई के नाम पर कारोबारी से मांगी गई 5 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर दी गई उड़ाने की धमकी

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस को चकमा दे फरार होने वाला आरोपी कुम्बिया गांव निवासी रेंगों माझी है जो. अब पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. हिरासत से फरार आरोपी की तलाश में छोटानागरा पुलिस जुटी हुई है और जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. इस घटना के बाद से ही पुलिस की चारों तरफ आलोचना हो रही है.

दंपती पर हमला कर किया था घायल

बीते सोमवार की शाम को कुम्बिया गांव के एक दंपती ने गांव के ही रेंगो माझी के पुत्र से मजाक कर रहे थे, जिसे देख रेंगो माझी और उसके चचेरे भाई मजूरा माझी उर्फ जाबा माझी ने महिला फूलो माझी को तीर मारकर और उसके पति डुरसू माझी को डंडे से मारकर घायल कर दिया और फरार हो गए थे. मंगलवार की सुबह मामला छोटानागरा थाना पहुंचा तो दोनों आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस जुट गयी. बाद में छोटानागरा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को कोविड टेस्ट करा कर कोर्ट ले जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में जामडी गांव पहुंचने पर रेंगो ने उल्टी आने की शिकायत कर पुलिस की गाड़ी रुकवाई. गाड़ी रुकने पर वह नीचे उतरा और पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. इसके बाद से छोटानागरा पुलिस गिफ्त से फरार आरोपी रेंगों मांझी को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

4 पुलिसवालों को किया गया ससपेंड

पुलिस हिरासत से कैदी के फरार होने के मामले में पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने छोटा नागरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक पवन कुमार यादव, सहायक अवर निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, हवलदार बुधन यादव और आरक्षी प्रमोद मिंज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन की अवधि में यह लोग पुलिस केंद्र चाईबासा में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details