झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: शौच करने गई महिला को हाथी ने किया घायल, अस्पताल में उपचार जारी

By

Published : Dec 19, 2020, 3:09 PM IST

सिमडेगा के कोलेबिरा में जंगली हाथी का आतंक देखने को मिला, जहां नदी किनारे शौच करने गई एक महिला को जंगली हाथी ने घायल कर दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

woman injured by wild elephant attacked in simdega
घायल महिला

सिमडेगा: कोलेबिरा में नदी के किनारे शौच करने गई महिला को जंगली हाथी ने घायल कर दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया. मौके पर पहुंची पुलिस और वन क्षेत्र पदाधिकारी ने घायल महिला का हाल जाना.

जानकारी के अनुसार कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत लचरागढ़ बनटोली गांव निवासी मेजा पांडु (52) सुबह शौच के लिए गांव के पास स्थित नदी किनारे लगभग तड़के गई थी. अचानक नदी की दूसरी तरफ से जंगली हाथी आ धमका. कुहासा होने के कारण उक्त महिला हाथी को देख नहीं पाई और हाथी ने हमला कर दिया. उसके चेहरे और शरीर के दाहिने हिस्से में गंभीर चोट आईं हैं.

वहीं नदी किनारे घूमने गए एक लड़के ने यह सब देखा लेकिन उनकी हिम्मत नहीं हुई कि वह हाथी से उस महिला को बचा सके. वह लड़का फौरन गांव दौड़कर आया और ग्रामीणों को सूचना दी. सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने हाथी को भगाते हुए घायल महिला को कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. जिसके बाद चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक इलाज कर सदर हॉस्पिटल सिमडेगा रेफर कर दिया.

ये भी पढ़े-मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 21 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे बरहेट, सुनेंगे लोगों की समस्या

इधर घायल महिला से मिलने वन क्षेत्र पदाधिकारी विनोद कुमार और प्रभारी वनपाल अनुज मिंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. घायल महिला के परिजनों को बताया कि वह घटनास्थल जाकर निरीक्षण करके आ चुके हैं, उन्हें वन विभाग की ओर से उचित मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details