झारखंड

jharkhand

सिमडेगा में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की निशानदेही पर मिले दो बम, किया गया डिफ्यूज

By

Published : May 31, 2023, 6:28 AM IST

सिमडेगा में एनआईए को दो बम मिले. एनआईए को ये बम दिनेश गोप की निशानदेही पर कार्रवाई करने के बाद मिले. दोनों बम को डिफ्यूज कर दिया गया.

PLFI supremo Dinesh Gope in Simdega
PLFI supremo Dinesh Gope in Simdega

सिमडेगा: एनआईए ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की निशानदेही पर बानो के महाबुआंग थाना क्षेत्र से दो बम बरामद किए. दोनों बम को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में डिफ्यूज किया गया.

ये भी पढ़ेंःएनआईए पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को लेकर पहुंची सिमडेगा, निशानदेही पर की गयी छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार महाबुआंग थाना क्षेत्र में दिनेश गोप को लेकर एनआईए ने उसके कई पुराने ठिकानों में छापेमारी की. इसी क्रम में महाबुआंग थाना क्षेत्र क महुआ टोली जंगल के मनिसाय पहाड़ के पास से दिनेश गोप के निशादेही पर एनआईए द्वारा 15 किलो का दो बम बरामद किया गया. जिसके बाद मजिस्ट्रेट बीडीओ यादव बैठा की उपस्थिति में बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज किया.

बता दें कि यह वही इलाका है जहां वर्ष 2013 के आसपास मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई थी. जिसे सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर की मदद से सिमडेगा पुलिस ने ध्वस्त किया था. उस वक्त पुलिस को यहां से बम बनाने का 20 टाइमर, करीब 150 अर्द्धनिर्मित हथियार और काफी संख्या में हथियार बनाने के लेथ मशीन, जेनरेटर एवं अन्य सामान मिले थे.

महाबुआंग थाना प्रभारी हेमकिशोर गुप्ता ने बताया कि दिनेश गोप की निशानदेही पर एनआईए टीम द्वारा कार्रवाई की गई. टीम ने बेडाइरगी पंचायत के महुआटोली से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर मनिसाय पहाड़ के पास छापेमारी की. एनआईए को वहां से लगभग 7 से 8 वर्ष पहले एक चट्टान के नीचे छिपाया गया 15 किलो का दो जिलेटीन बम मिला. 30 मई को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे बम बरामद किया गया था. जिसे मजिस्ट्रेट यादव बैठा के समक्ष बम निरोधक दस्ते द्वारा डिफ्यूज किया गया. एनआईए की टीम के साथ हेमकिशोर गुप्ता, रामानुज वर्मा, जितेश कुमार, जैप के जवान और झारखंड जगुआर के जवान शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details