झारखंड

jharkhand

Simdega Crime News: पुलिस कप्तान ने जिले के थाना प्रभारियों के संग की क्राइम मीटिंग, बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

By

Published : May 17, 2023, 1:32 PM IST

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक सोरभ ने जिले के थाना प्रभारियों के साथ अपराध की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित की. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए. साथ ही पेंडिग कार्यों का जल्द निपटारा करने का आदेश दिया.

Simdega Crime News
एसपी ने बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

सिमडेगा: जिले की विधि व्यवस्था को लेकर एसपी सौरभ की अध्यक्षता में बुधवार (17 मई) को सिमडेगा पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभाकक्ष में क्राइम मीटिंग आयोजित की गई. जिसमें जिले के थानों के केस रिव्यू और अनुसंधान की बारिकियों पर चर्चा की गई. इसे लेकर थाना प्रभारियों को एसपी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. कहा कि पेंडिग केसों का निपटारा जल्द करें.

ये भी पढ़ें:Simdega News: विधानसभा पुस्तकालय समिति की सभापति ने जिला पुस्तकालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

एसपी ने कहा कि किसी केस में अनुसंधान जितनी अच्छी होगी केस डायरी भी उतनी हीं मजबूत बनेगी. केस डायरी मजबूत होगी तो अपराधी को सजा भी जल्द मिलेगी. इसी दौरान पावर प्लांट प्रेजेंटेशन कर अनुसंधान ट्रेनिंग कराया गया. ट्रेनिंग के दौरान केस लिखने और अनुसंधान की बारिकियों को भी बताया गया है. जिससे अनुसंधान के दौरान कोई कमी नहीं रहे और अपराधी को सजा मिले.

क्राइम मीटिंग में सभी थानों के लंबित कांडो का रिव्यू करते हुए एसपी ने अनुसंधान की दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. साथ हीं अपराध नियंत्रण, नक्सल नियंत्रण आदी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी चर्चा करते हुए एसपी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. एसपी ने क्षेत्र में एलआरपी आदि अभियान को लेकर भी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए. क्राइम मीटिंग में मुख्यत पांच बिन्दुओं पर चर्चा हुई.

इसके पूर्व बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को एसपी सौरभ के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया. प्रशस्ति पत्र पाने वालों में जलडेगा थाना प्रभारी हीरालाल महतो शामिल हैं. जिन्होंने तीन अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर बच्ची को सकुशल बरामद किया था. साथ ही कोलेबिरा थाना प्रभारी प्रभात कुमार को 72 घंटे में हत्या का उद्भेदन करने के लिए, इसके साथ मुन्ना रमानी, देवकुमार, अक्षय गोयल सहित तीन हवलदार को बेहतर कार्य के लिए प्रशस्तिपत्र प्रदान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details