झारखंड

jharkhand

सिमडेगा में पीएलएफआई का पूर्व एरिया कमांडर गिरफ्तार, खूंटी कोर्ट से जारी हुआ था वारंट

By

Published : Apr 26, 2022, 7:42 AM IST

झारखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सिमडेगा पुलिस सतर्क है. अपराधियों और फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के अलावा पुलिस अवैध शराब और एंटी क्राइम को लेकर भी अभियान चला रही है. सोमवार को सिमडेगा पुलिस ने पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं, जिले के कई जगहों पर एंटी क्राइम वाहन जांच अभियान तेज किया जा रहा है.

Simdega police
Simdega police

सिमडेगा: जिला के महाबुआंग थाना क्षेत्र के ओल्हान निवासी आनंद सिंह की गिरफ्तारी उसके घर से की गयी. मामले में महाबुआंग थाना प्रभारी जितेश कुमार ने बताया कि आनंद सिंह पहले पीएलएफआई का एरिया कमांडर रह चुका है. इसके ऊपर रनिया थाना में केस दर्ज है. इसी मामले में खूंटी कोर्ट से वारंट जारी हुआ था लेकिन, काफी समय से यह फरार चल रहा था. कोर्ट से जारी वारंट के आलोक में थाना प्रभारी जितेश कुमार ने पुलिस टीम गठित कर उसके घर पर छापेमारी की और आनंद सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव 2022 की तैयारी: सीमावर्ती इलाकों में चेकनाका, शराब माफिया और अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश


दरअसल, झारखंड में पंचायत चुनाव के मद्देनजर डीजीपी के निर्देश के अनुसार सुरक्षा के इंतजामात पर खास ध्यान दिया जा रहा है. पुलिस पुरी तरह अलर्ट मोड पर काम कर रही है. शराब माफिया और अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत सोमवार को पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर आनंद सिंह की गिरफ्तारी करने के अलावा सिमडेगा एसपी सौरभ के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. साथ ही अधिकांश थानों क्षेत्रों में एंटी क्राइम वाहन जांच अभियान भी तेज कर दिए गए हैं.

बता दें कि ठेठईटांगर थाना क्षेत्र में सोमवार को एसआई मनोज कुमार दुबे के नेतृत्व में एंटी क्राइम वाहन जांच अभियान चलाया गया, जिसमें कई जगहों से जावा महुआ नष्ट किये. इस दौरान पुलिस ने ओडिशा की तरफ से आने वाली सभी वाहनों की डिक्की आदि की गहनता से जांच की. वहीं, पुलिस ने लोगों को सड़क सुरक्षा नियम का पाठ भी पढ़ाया. सदर थाना गेट पर भी पुलिस ने एनएच 143 पर वाहन जांच अभियान चलाते हुए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details