झारखंड

jharkhand

पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, नियम तोड़ने वालों से बीच सड़क करवाया उठक बैठक

By

Published : Jun 15, 2023, 4:38 PM IST

सिमडेगा में अपराध नियंत्रण और हादसे को रोकने के लिए पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने कई युवाओं से ट्रैफिक नियम पालन नहीं करने पर बीच सड़क पर ही उठक बैठक करवाया और नियम पालन करने की चेतावनी दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें वीडियो

सिमडेगा: कोलेबिरा पुलिस ने लचरागढ़ बाजार में अपराध नियंत्रण को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बाइक पर ट्रिपल राइड करने वाले लोगों को पुलिस ने बीच बाजार उठक बैठक करा कर सड़क सुरक्षा नियम पालन करने की चेतावनी दी. वहीं पुलिस ने कई वाहनों का चालान भी काटा.

ये भी पढ़ें:वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस की गुंडागर्दी! बाइक चालक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा

कोलेबिरा थाना के एसआई अनिरुद्ध पासवान के नेतृत्व में लचरागढ़ सप्ताहिक बाजार में चोरी डकैती और अपराध नियंत्रण करने को लेकर बाजार के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. पुलिस का कहना है कि सप्ताहिक बाजार में अत्यधिक भीड़ होने के कारण सड़क दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है. इसी के मद्देनजर वे वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

बीते कुछ समय से सिमडेगा में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी भी हुई है. इसे देखते हुए भी सख्ती परती जा रही है. पुलिस का मानना है कि लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाने से अपराध भी नियंत्रित होता है. एसआई अनिरुद्ध पासवान ने कहा कि उपायुक्त आर रॉनिटा और पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण को लेकर वाहन चेंकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सभी जगहों पर हर दिन बाइक चालकों के हेलमेट नहीं पहनने पर चालान काटे जा रहे हैं. इसके अलावा गाड़ियों के कागजात भी देखे जा रहे हैं. वहीं, ट्रिपल राइडिंग और नशे में गाड़ी चलाने पर भी कार्रवाई की जा रही है. कुछ युवा जो बाइक पर ट्रिपल राइड कर रहे थे पुलिस उन्हें सरेआम उठक बैठक करवा कर चेतावनी दे रही है. वहीं कई लोगों को चालान भी काटे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details