झारखंड

jharkhand

एनआईए पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को लेकर पहुंची सिमडेगा, निशानदेही पर की गयी छापेमारी

By

Published : May 29, 2023, 10:37 PM IST

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की निशानदेही पर एनआईए की टीम सिमडेगा के महाबुआंग थाना क्षेत्र में छापेमारी करने पहुंची. एनआईए की टीम के साथ दिनेश गोप भी था. बताया जा रहा है कि दिनेश गोप द्वारा छिपा कर रखे हथियारों के जखीरा की एनआईए की टीम तलाश कर रही थी.

PLFI supremo Dinesh Gope
PLFI supremo Dinesh Gope

सिमडेगा: एनआईए की टीम आज पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को लेकर बानो के महाबुआंग थाना क्षेत्र पहुंची. सूत्रों के अनुसार दिनेश गोप की निशानदेही पर पुलिस उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस को आने वाले समय में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हो सकता है. इसके साथ ही पीएलएफआई और दिनेश गोप से जुड़े कई राज से पर्दा भी उठ सकता है.

यह भी पढ़ें:पीएलएफएआई सुप्रीमो दिनेश गोप को लेकर खूंटी पहुंची एनआईए की टीम, हथियारों का जखीरा बरामद होने की संभावना

बता दें कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप एनआईए की रिमांड पर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए दिनेश गोप को साथ लेकर सोमवार को पहले खूंटी के रनिया और फिर सिमडेगा के महाबुआंग थाना क्षेत्र पहुंची थी. पीएलएफआई सुप्रीमो की निशानदेही पर कई पुराने ठिकानों में छापेमारी की जा रही है. सिमडेगा जिले के विभिन्न थानों में भी दिनेश गोप के विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं. जिस कारण सिमडेगा पुलिस भी दिनेश गोप को रिमांड में लेकर दर्ज मामलों के अनुसंधान तैयारी में जुटी है.

दिनेश गोप ने हथियार छिपाकर रखने की बात कबूली: बताया जा रहा है कि एनआईए की पूछताछ में दिनेश गोप ने अपने क्षेत्र में हथियार छिपाकर रखने की बात कबूल की है. लेकिन उसने इन हथियारों को कहां छिपाया है, ये उसे पता नहीं है. ऐसे में एनआईए की पुलिस के साथ दिनेश गोप के कंट्रोल वाले क्षेत्र में छापेमारी करने निकली. एनआईए की टीम के साथ भारी संख्या में जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे.

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप फिलहाल 30 मई तक एनआईए की रिमांड पर है. उसे 21 मई को एनआईए और झारखंड पुलिस की टीम ने मिलकर नेपाल से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है. इस पूछताछ में दिनेश गोप कई राज उगल चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details