झारखंड

jharkhand

झारखंड सीनियर महिला हाॅकी टीम का चयन, 30 खिलाडियों का हुआ सिलेक्शन

By

Published : Aug 29, 2021, 10:22 PM IST

ETV Bharat

राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) के मौके पर सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ मैदान में झारखंड सीनियर महिला हाॅकी टीम (Jharkhand Senior Womens Hockey Team) के चयन के लिए ट्रायल हुआ. जिसमें कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. ट्रायल से पहले हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

सिमडेगा:कोरोना काल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ मैदान में रौनक लौटी. राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) के मौके पर रविवार को झारखंड सीनियर महिला हाॅकी टीम (Jharkhand Senior Womens Hockey Team) के चयन के लिए ट्रायल हुआ. जिसमें कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

इसे भी पढे़ं: सिमडेगा में अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बनाने की कवायद तेज, राज्य स्तरीय सचिव करेंगे स्थल का निरीक्षण


कोरोना की दूसरी लहर से पहले 18 मार्च को सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 11वीं सब जूनियर हाॅकी चैंपियनशिप का समापन हुआ था. चैंपियनशिप में कई राज्यों के दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का दिल जीत लिया था. उस प्रतियोगिता के बाद कोरोना के कारण पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद भी विराम लग गया था. अब पांच महीने बाद फिर से सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में रौनक देखने को मिला, जहां कई खिलाड़ी चयन प्रतियोगिता में पहुंची थीं.

मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि

मेजर ध्यानचंद को दी गई श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय खेल दिवस पर सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर सिमडेगा में हाॅकी को दिशा प्रदान करने वाले राम कैलाश राम समेत खिलाड़ियों ने भी मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी. हाॅकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने शाॅल ओढ़ाकर कैलाश राम को सम्मानित किया. उसके बाद हाॅकी सिमडेगा की कोच प्रतिमा बरवा की देखरेख में एस्ट्रोटर्फ मैदान में दक्षिणी छोटानागपुर के विभिन्न जिलों सहित हजारीबाग से आई महिला हाॅकी खिलाडियों का सीनियर हाॅकी टीम के लिए चयन ट्रायल शुरू किया गया. टीम के लिए 30 खिलाडियों का चयन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details