झारखंड

jharkhand

एनएच 143 पर सात घंटे बाद खुला जाम, दो किलोमीटर तक लगी रही वाहनों की कतार

By

Published : Sep 13, 2021, 11:34 AM IST

Jam in Kolebira Valley simdega

कोलेबिरा-सिमडेगा एनएच 143 पर रविवार शाम पांच बजे से रात बारह बजे तक लोग जाम से जूझते रहे. ओडिशा से क्रेन मंगाकर सड़क पर फंसे ट्रेलर को निकलवाया गया, तब यातायात सुचारू हो पाया.

सिमडेगा:कोलेबिरा-सिमडेगा एनएच 143 पर कोलेबिरा घाटी में रविवार शाम करीब 5 बजे जाम लग गया. घाटी में चढ़ाई के वक्त सड़क पर मालवाहक ट्रेलर फंसने से दोनों तरफ से यातायात बाधित हो गया. इससे घाटी में करीब दो किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी रही. रिमझिम के बीच घंटों लोग घाटी में फंसे रहे. बाद में क्रेन से सड़क पर फंसे ट्रेलर को हटवाया गया, तब जाकर यातायात सुचारू हो पाया. इससे सात घंटे तक यहां यातायात बाधित हुआ और जाम के कारण राहगीरों को घंटों परेशानियों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-कांटाटोली में प्रस्तावित फ्लाइओवर पर राजनीति शुरू, कब मिलेगी जाम से निजात

दरअसल, सिमडेगा की ओर से भारी मालवाहक ट्रेलर कोलेबिरा की ओर जा रहा था. इसी दौरान गहरा नाला पुल के पास चढ़ाई पर ड्राइवर का ट्रेलर से नियंत्रण छूट गया और ट्रेलर बैक होकर सड़क पर फंस गया. दोनों छोर से ट्रेलर के फंसने से यातायात बाधित हो गया. मामले की जानकारी मिलने पर कोलेबिरा थानाप्रभारी मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने की कोशिश की. 2 घंटे बाद भी थाना प्रभारी की कवायद से जाम नहीं खुल सका.

एनएच 143 पर सात घंटे बाद खुला जाम,

ओडिशा से मंगवाई गई क्रेन

इस पर जेसीबी बुलवाई गई और जेसीबी के माध्यम से छोटी गाड़ियों की आवाजाही के लिए सड़क किनारे मिट्टी भरकर काम चलाने लायक बनवाया गया. इसके बाद ट्रेलर को निकलवाने के लिए पड़ोसी राज्य ओडिशा से रात्रि में क्रेन मंगवाया गया, जिसके बाद 12 बजे रात को ट्रेलर को निकलवाया जा सका. इस बीज जाम के कारण दोनों ओर करीब 2 किमी तक बड़ी गाड़ियों की कतार लगी रही. रिमझिम में कई लोग भीगते रहे. बड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया जा सका.

कोलेबिरा-सिमडेगा मुख्य पथ

आए दिन फंसती हैं गाड़ियां

एनएच 143 में कोलेबिरा घाटी के समीप आए दिन बड़ी गाड़ियां फंसती रहती हैं, जिससे आवाजाही करने वाले वाहनों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. वहीं सिमडेगा जिले में बड़े क्रेन की सुविधा नहीं होने के कारण पड़ोसी राज्य के टो करने वाले बड़े क्रेन पर सिमडेगा जिला निर्भर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details