झारखंड

jharkhand

Simdega Crime News: शिकंजे में नकली आरटीओ अधिकारी, वाहनों से कर रहे थे अवैध वसूली

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2023, 5:18 PM IST

सिमडेगा पुलिस ने नकली आरटीओ अधिकारी को गिरफ्तार किया है. ये तीनों आरटीओ अफसर बनकर वाहनों से अवैध वसूली कर रहे थे. ठेठईटांगर पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

Simdega Crime News
अवैध वसूली करने वाले गिरोह का सिमडेगा पुलिस ने भंडाफोड़ किया

सिमडेगा: नकली आरटीओ अधिकारी बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह का सिमडेगा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने तीन फर्जी आरटीओ अधिकारी को गिरफ्तार किया है. ये तीनों लोग आरटीओ अधिकारी बनकर वाहन चालकों से अवैध रूप से पैसे की वसूली कर रहे थे. जिसकी भनक ठेठईटांगर पुलिस को लगी और पुलिस ने इन लोगों को दबोच लिया.

ये भी पढ़ें:सिमडेगा में रेलवे साइट पर उग्रवादियों ने किया हमला, पोकलेन को किया आग के हवाले

डीसी के करीबी बन कर रहे थे वसूली:मिली जानकारी के अनुसार सिमडेगा कुत्रा रोड पर इनोवा वाहन सवार तीन लोग आरटीओ अधिकारी और उपायुक्त के करीबी बनकर वाहन चालकों को रोककर कागजातों की जांच कर रहे थे. वहीं कुछ के कागजात पाए जाने पर भी अवैध रूप से लोगों से वसूली कर रहे थे. इसी बीच वहां मौजूद लोगों को शक हुआ. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना ठेठईटांगर थाना में दी. इसके बाद थाना प्रभारी कुमार इंद्रेश घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. पड़ताल में इन नकली आरटीओ अफसरों की पोल खुल गयी. इसको लेकर थाना प्रभारी कुमार इंद्रेश ने कहा कि पुलिस ने अविलंब मौके पर पहुंचकर तीनों नकली आरटीओ अधिकारी बने लोगों को वाहन सहित गिरफ्तार कर लिया. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी:इनसे पूछताछ में और भी कई राज सामने आने वाले हैं. इसमें संलिप्त और भी लोगों के नाम सामने आने वाले हैं. पुलिस को इसके मुखिया की तलाश है. पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर अग्रतर कार्रवाई कर रही है. प्रशासन को उम्मीद है कि मामले से पर्दा उठने के बाद कई और ठग पुलिस के गिरफ्त में होंगे. गिरफ्तार व्यक्ति में जयप्रकाश गुप्ता सुंदरगढ़ निवासी, टूटू डेहरी और प्रवीण प्रधान अंगुल ओड़िशा का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details