झारखंड

jharkhand

लेडी डॉक्टर के यौन शोषण का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार, शादी का दबाव डालकर कर रहा था गलत हरकत

By

Published : Jul 9, 2022, 7:57 AM IST

सिमडेगा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में यौन शोषण का मामला सामने आया है. कोलेबिरा थाना क्षेत्र में लेडी डॉक्टर के यौन शोषण का आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार (accused doctor arrested) कर लिया गया है. महिला चिकित्सक ने पुरूष चिकित्सक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

accused doctor arrested for sexually assaulting woman in Simdega
सिमडेगा

सिमडेगा: जिला के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक ने लचरागढ़ उप स्वास्थ्य केंद्र के पुरुष चिकित्सक पर यौन शोषण का आरोप (sexual abuse of female doctor) लगाया है. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई में आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार कर लिया (doctor arrested for sexually assaulting) गया है.

इसे भी पढ़ें- शादी का झांसा देकर यौन शोषणः लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, शादी से इनकार करने वाला प्रेमी गिरफ्तार

लेडी डॉक्टर का यौन शोषण का आरोप पुरूष चिकित्सक पर लगा है. इस संबंध में पीड़ित महिला चिकित्सक ने कोलेबिरा थाना में आवेदन देकर पुरुष चिकित्सक पर कार्रवाई करने की मांग की है. सीएचसी में महिला चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित महिला चिकित्सक ने पुरुष चिकित्सक डॉक्टर आकाश भेंगरा पर आरोप लगाया कि गत 6 जुलाई की रात्रि लगभग 11:00 बजे डॉ. आकाश भेंगरा जो चिकित्सा पदाधिकारी लचरागढ़ के उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित हैं. आरोपी डॉक्टर कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित महिला चिकित्सक के क्वार्टर नंबर 3 में आया और शादी के लिए दबाव डालने लगा जबकि बार-बार महिला चिकित्सक ने मना किया.

इस पर डॉ. आकाश ने जबरन महिला चिकित्सक के कपड़ो खीचनें लगा और आपत्तिजनक तरीके से महिला चिकित्सक को छूने लगा. महिला चिकित्सक के द्वारा बार-बार मना करने पर भी डॉक्टर आकाश नहीं माने और ना ही महिला चिकित्सक की कोई बात सुनी. डॉ. आकाश ने महिला चिकित्सक के साथ गलत तरीके से बदतमीजी करते रहा. इस संबंध में महिला चिकित्सक ने कोलेबिरा थाने में आवेदन देकर डॉ. आकाश भेंगरा पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. महिला चिकित्सक के आवेदन (sexually assaulting woman in Simdega) पर कोलेबिरा थाना में कांड संख्या 44/ 2022 के तहत यू/ एस धारा 452/ 376/ 511 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details