झारखंड

jharkhand

सिमडेगा में 77 किलो गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 8 महीने में 1721 किलो गांज जब्त

By

Published : Sep 2, 2021, 4:13 PM IST

ETV Bharat

सिमडेगा में पुलिस ने 77 किलो गांजा के साथ अंतरराष्ट्रीय गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जप्त गांजा की कीमत करीब 38 लाख रुपये बताई जा रही है. सिमडेगा पुलिस ने पिछले 8 महीने में करीब 1721 किलो गांजा बरामद किया है. वहीं पुलिस ने 26 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

सिमडेगा: पुलिस को गांजा तस्करों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सिमडेगा पुलिस ने 77 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर अंतरराष्ट्रीय गिरोह के हैं. ये तस्कर ओडिशा के संबलपुर से एक पिकअप वैन के बॉडी के नीचे बॉक्स में गांजा लेकर झारखंड और बिहार के रास्ते नेपाल ले जाने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वैन को जब्त कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढे़ं: 25 लाख रुपये के गांजे के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से नेपाल भेजा जा रहा था गांजा

जानकारी के अनुसार तस्कर गांजा लेकर नेपाल जा रहे थे. बोलबा थाना गेट के पास वाहन चेकिंग में लगी टीम को देखकर ये तस्कर वाहन छोड़कर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने दोनों को खदेड़कर पकड़ लिया. पुलिस ने गहनता से जब पिकअप की छानबीन की, तो भारी मात्रा में गांज बरामद हुआ. जब्त किए गांजा का वजन 77 किलो है. इसकी कीमत 38 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने पिकअप वैन को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं तस्करों को जेल भेज दिया गया है.

गांजा तस्कर गिरफ्तार

8 महीने में 1721 किलो गांजा बरामद

पुलिस अधीक्षक डॉ शम्स तब्रेज ने बताया कि थाना प्रभारी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने काफी सराहनीय कार्य किया है. इस कार्य के लिए टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया गया है. सिमडेगा जिले की सीमा 2 राज्यों ओडिशा और छत्तीसगढ़ से लगती है. तस्कर झारखंड-बिहार होते हुए गांजा नेपाल ले जाने के प्रयास में रहते हैं. पिछले 8 महीने में पुलिस की सतर्कता के कारण कुल 1721 किलो गांजा के साथ 26 तस्करों को धर दबोचा गया है. वहीं 12 वाहनों को भी जप्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details