झारखंड

jharkhand

11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का सिमडेगा में आगाज, सीएम ने किया उद्घाटन

By

Published : Oct 20, 2021, 1:09 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 2:59 PM IST

11th-national-junior-women-hockey-championship-in-simdega-hockey-match-shedule

11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का सिमडेगा में बुधवार को आगाज हो गया. इस हॉकी महाकुंभ में देश के 26 राज्यों की महिला हॉकी खिलाड़ी भाग ले रहीं हैं. हॉकी के कई बड़े नामों से उदीयमान खिलाड़ियों को रूबरू होने का मौका मिलेगा. इस खेल महाकुंभ का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उद्घाटन किया. दोपहर में झारखंड का मुकाबला खेला जाएगा.

सिमडेगा: 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता(11th Hockey india National Junior Women Hockey Championship) का आगाज हो गया. इस खेल महाकुंभ का उद्घाटन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया. आयोजन स्थल को फूलों से सजागया गया है. जिले के तमाम खेल प्रेमी और देश के कई राज्यों की टीम इस बड़े क्षण का साक्षी बनने के लिए तैयार हैं. झारखंड की टीम का भी आज ही दोपहर में मुकाबला होना है.

ये भी पढ़ें-तीन दिवसीय तीरंदाजी प्रतियोगिता की समाप्ति, झारखंड के खिलाड़ियों का सबसे बेहतर प्रदर्शन

चैंपियनशिप के सफल आयोजन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन को लेकर जिला प्रशासन हर पैनी नजर रखे हुए है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिले को करीब 100 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी. कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. नए अंतरराष्ट्रीय स्तर के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का शिलान्यास भी किया. साथ ही परिसंपत्ति वितरण और 79 युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र दिया.

11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम का स्वागत किया गया
11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम समेत कई सम्मानित लोग शामिल हुए
11वीं हॉकी इंडिया नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद खिलाड़ी
11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का शेड्यूल

26 राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे

इस चैंपियनशिप में कुल 26 राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिनके आगमन से लेकर रहने और खाने-पीने तक की बेहतर व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन ने किया है. इससे पहले उपायुक्त सुशांत ने कहा कि सीएम के आगमन तथा कार्यक्रम के पूरी तैयारी कर ली गई है. सुरक्षा से लेकर विधि व्यवस्था की सारी चीजों का ध्यान रखा गया है. सिमडेगा में दूसरी बार नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन होना काफी गौरव की बात है और इससे यहां के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिल सकेगी.

11वीं नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का शेड्यूल

तीस अक्टूबर तक होगी प्रतियोगिता

29 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली इस खेल प्रतियोगिता का सीएम ने उद्घाटन किया. इसके समापन समारोह में में अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ सह भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा के शामिल होने की संभावना है.

मुख्यमंत्री ने सिमडेगा के लोगों को दिया तोहफा
Last Updated :Oct 20, 2021, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details