झारखंड

jharkhand

सरायकेला में नदी में डूबकर युवक की मौत, छठ घाट की सफाई के बाद स्नान करने उतरा था लड़का

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 19, 2023, 4:51 PM IST

Youth died due to drowning in river in Seraikela. सरायकेला में एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई है. छठ घाट की सफाई करने के बाद युवक नदी में स्नान करने उतरा था. इसी दौरान हादसा हो गया. वहीं घटना के बाद छठ पर्व की खुशियां मातम में तब्दील हो गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-November-2023/jh-ser-01-duba-yuvak-jh10027_19112023141137_1911f_1700383297_909.jpg
Youth Dies Due To Drowning In River In Seraikela

सरायकेला-खरसावां: जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र के कुल्लूपटंगा नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है. युवक की पहचान आरआईटी थाना क्षेत्र के रोड नंबर 11 के रहने वाले कुंदन कुमार शुक्ला (23) के रूप में की गई है. जानकारी के अनुसार युवक छठ घाट की साफ-सफाई करने के बाद नदी में नहाने के लिए उतरा था. इसी दौरान गहरे पानी में डूबने से युवक की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-सरायकेला में युवक ने लाइव खुदकुशी की, मृतक का मोबाइल जब्त कर पुलिस जांच में जुटी

चार मित्रों के साथ नदी में नहाने उतरा था युवकः प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर कुल्लूपटंगा छठ घाट की साफ-सफाई करने के बाद अपने चार मित्रों के साथ कुंदन नदी में स्नान करने के लिए उतरा था. इस क्रम में युवक गहरे पानी में डूब गया. हालांकि युवक को डूबता देखकर घाट पर मौजूद अन्य लोगों ने युवक को बचाने का हर मुमकिन प्रयास किया, लेकिन पानी गहरा होने के कारण युवक की जान नहीं बचायी जा सकी.

गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला गयाःवहीं घटना के बाद घाट पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना तत्काल आरआईटी पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे आरआईटी थाना प्रभारी सागर लाल महाथा ने गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे युवक की तलाश की. काफी देर बाद युवक को नदी से निकाला जा सका. इसके बाद पुलिस फौरन युवक को जमशेदपुर टीएमएच ले गई. जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद इलाके में छाया मातमःवहीं इस घटना के बाद रोड नंबर 11 के लोगों में मातम छा गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह, अधिवक्ता ओम प्रकाश, भाजपा नेता निरंजन मिश्रा समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.
तीन बहनों में इकलौता भाई था कुंदनः वहीं घटना के बाद मृतक के घर में छठ पूजा की खुशियां मातम में तब्दील हो गई. मां छठ घाट पर अर्घ्य देने के लिए निकलने की तैयारी कर रही थी, तभी घर पर यह मनहूस खबर आई. जिसके बाद घर में कोहराम मच गया. परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. कुंदन शुक्ला तीन बहनों में इकलौता भाई था. कुंदन के पिता पुजारी हैं. कुंदन सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details