झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः लोआबासा में सरकारी शराब दुकान खुलने का विरोध, डीसी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Feb 20, 2021, 10:39 AM IST

जमशेदपुर में गोविंदपुर के लुआबासा पंचायत में सड़क किनारे सरकारी शराब दुकान खोलने का विरोध शुरू हो गया है. शनिवार को महिलाओं ने विरोध जताया और डीसी को ज्ञापन सौंप कर शराब दुकान बंद कराने की मांग की.

women opposes opening of government liquor shop in seraikela
शराब दुकान का विरोध करती महिलाएं

जमशेदपुरः गोविंदपुर के लुआबासा पंचायत में सड़क किनारे सरकारी शराब दुकान खोलने का विरोध होना शुरू हो गया है. इसी के विरोध में शनिवार को काफी संख्या में लुआबासा पंचायत की महिला जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंच कर विरोध दर्ज कराया और दुकान को बंद करवाने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा है.

जानकारी देतीं स्थानीय महिला

इसे भी पढ़ें- पूर्वी मंत्री के नेतृत्व में दैनिक सब्जी विक्रेताओं की रैली, जंगली मार्केट को कब्जा मुक्त कराने की मांग


ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि लुआबासा चौक में सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान खोला गया है, जहां शराब दुकान खोला जा रहा है, उसके ठीक बगल में अंग्रेजी स्कूल है, पास में एक डाक्टर बैठते हैं, जहां ग्रामीण इलाज के लिए आते हैं, वहीं शराब दुकान खुलने से यहां महिलाओं के साथ कभी-भी कोई बड़ी घटना हो सकती है.

यहीं नहीं शराब दुकान खोले जाने से यहां पर आपराधिक घटनाओं में काफी वृद्धि होगी. इसलिए ज्ञापन के माध्यम मांग की जाती है कि जिला के उपायुक्त सूरज कुमार इस मामले को गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए अविलंब वहां की शराब दुकान का लाइसेंस रद्द करें. अगर फिर भी शराब की दुकानें खोली जाती है तो गांव की सारी महिलाएं खुद सड़क पर इसका विरोध करेगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन पर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details