झारखंड

jharkhand

सरायकेलाः हथियार के बल पर रंगदारी मांगने के दो आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में असलहा बरामद

By

Published : Mar 9, 2021, 9:33 PM IST

सरायकेला में डिवाइन कम्पनी के कर्मचारी और अधिकारी से रंगदारी मांगने के आरोप में कंपनी के ही पूर्व कर्मचारी महेश चंद्र मिश्रा और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

सरायकेलाः जिला पुलिस द्वारा चौका थाना अंतर्गत पालगम स्थित डिवाइन कम्पनी के कर्मचारी और अधिकारी से रंगदारी के एक मामले का खुलासा करते हुए 24 घंटे में दो अपराधियों को दबोच लिया है. अपराधियों के पास एक 9 एमएम का लोडेड देसी पिस्टल, दो 9 एमएम के जिंदा कारतूस, 7. 62 बोर की एक पिस्टल, 7. 02 बोर के तीन जिंदा कारतूस और अलग अलग कम्पनियों के दो मोबाइल आदि सामना बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ेंःनक्सली वारदातों के नाम पर आक्रामक BJP, राजनीतिक रोटी सेकने का कर रही काम: कांग्रेस

आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जानकारी देते हुए एसपी एम अर्शी ने बताया कि कंपनी प्रबंधन की ओर से पूर्व कर्मचारी महेश चंद्र मिश्रा द्वारा कंपनी कर्मियों और अधिकारियों को हथियार का भय दिखाकर भयादोहन किया जा रहा था, जिसकी शिकायत मिलते ही चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मामले का खुलासा करने की जिम्मेदारी दी गई.

जहां चांडिल एसडीपीओ द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पालगम के समीप से महेश चंद्र मिश्रा और उसके एक सहयोगी बनमाली लोहरा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया.

इसी क्रम में उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद किया गया. दोनों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार कर ली, जिसे तत्काल हिरासत में लेकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बकरी कारोबारी से लूट के दो आरोपी भी गिरफ्तार

जिला पुलिस ने एक अन्य लूटकांड के मामले का खुलासा करते हुए 2 अपराधियों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गिरफ्त में आए अपराधियों के नाम मोटू कर्मकार उर्फ कार्तिक और रवि मुंडा बताया जाता है.

पुलिस ने उनके पास से लूटे गए पांच हजार नगद और लोहे का पंजा बरामद किया है. एसपी एम अर्शी ने बताया कि बीते 26 फरवरी को बकरी कारोबारी अजित गोराई ने नीमडीह थाने में हथियार के बल पर 20 हजार रुपए लूट की शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने बताया कि घटना नीमडीह थाने से 25 किलोमीटर दूर दलमा की तराई के आसपास घटित हुई थी. मामला बेहद ही जटिल था, लेकिन नीमडीह थाना पुलिस की सूझबूझ और प्रोफेशनल तरीके से जांच के क्रम में पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया गया. उन्होंने नीमडीह पुलिस के कार्यों की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details