झारखंड

jharkhand

कोरोना की वजह से सरायकेला में पर्यटन स्थल बंद, स्वरोजगार करने वाले लोगों पर आर्थिक संकट

By

Published : Apr 20, 2021, 4:15 PM IST

सरायकेला में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कई प्रमुख पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है. हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है. इन सब के बीच स्वरोजगार करने वाले दुकानदार और होटल संचालकों के सामने आर्थिक संकट की समस्या खड़ी हो गई है. लोग राज्य सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर रहे हैं.

tourist places are closed due to corona pandemic in Seraikela
कोरोना का खौफ: सरायकेला में पर्यटन स्थल बंद, स्वरोजगार करने वाले लोगों पर आर्थिक संकट

सरायकेला: कोरोना संक्रमण का खौफ रोजाना बढ़ रहा है. कोरोना की इस दूसरी लहर में अब लोगों को सुरक्षित रखने के लिए प्रमुख पर्यटन स्थलों पर ताले लटक गए हैं. हालांकि वहां स्वरोजगार करने वाले दुकानदार और होटल संचालकों को आर्थिक परेशानी की चिंता सताने लगी है.

इसे भी पढ़ें-आम लोगों की मदद के लिए पुलिस ने बनाई तीन टीम, संक्रमितों को मिलेगी सहायता

प्रमुख पर्यटन स्थल बंद

सरायकेला के प्रमुख पर्यटन स्थल जैसे दलमा सेंचुरी, चांडिल नौका विहार, सीतारामपुर डैम समेत कई रमणीय पर्यटन स्थलों के बंद होने से वहां स्वरोजगार करने वाले दुकानदार और होटल संचालक मुश्किल में आ गए हैं. उन्हें आर्थिक परेशानी की चिंता सताने लगी है. जिनकी रोजी रोटी पर्यटकों पर निर्भर है, उनके लिए स्थानीय लोग सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था की भी मांग कर रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन का हो रहा पालन

चांडिल बांध मत्स्यजीवी स्वावलंबन सहकारी समिति की ओर से बताया गया है कि कोविड गाइडलाइन का पालन पहले से किया जा रहा है. नौका विहार में बिना मास्क के लोगों को एंट्री की अनुमति नहीं थी और शारीरिक समेत सामाजिक दूरी नियमों का भी पालन किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details