झारखंड

jharkhand

सरायकेला: मंदिर का ताला तोड़ दानपेटी से हजारों रुपए उड़ाए, कुछ ही दूरी पर है थाना

By

Published : Dec 8, 2020, 2:17 AM IST

सरायकेला के आदित्यपुर थाने के समीप स्थित महावीर मंदिर में चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दानपेटी से पैसों की चोरी कर ली. पुलिस जांच कर रही है.

दानपेटी से चोरी
दानपेटी से चोरी

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर थाने से 100 मीटर की दूरी पर स्थित महावीर मंदिर में बीती रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दानपेटी से पैसों की चोरी कर ली. चोरी की यह घटना सच में हैरान करने वाली है क्योंकि जिस स्थान पर मंदिर स्थित है वह भीड़भाड़ वाले बाजार का हिस्सा है. यहां आस-पास एक घनी आबादी भी बसी हुई है.

इस बीच चोरों का यह दुस्साहस पुलिस के लिए चुनौती है , बताया जाता है कि रोजाना की तरह सुबह जब पुजारी मंदिर खोलने पहुंचे तो पाया कि दानपेटी टूटी हुई है और उसमें रखे सभी पैसे गायब हैं. हालांकि मंदिर कमेटी द्वारा दान पेटी में जमा की गई राशि की गिनती नहीं की गई थी, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें हजारों रुपए थे.

लगातार हो रही मंदिरों में चोरी

शहरी इलाकों के मंदिर में चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पूर्व भी अक्टूबर में पौराणिक दिन्दली शिव मंदिर समेत आसपास के कुल पांच मंदिरों में चोर गिरोह द्वारा एक साथ धावा बोलकर मंदिर के जेवरात समेत हजारों की चोरी की गई थी.

यह भी पढ़ेंःरांची में स्कॉर्पियो पेड़ से टकराई, हादसे में तीन लोगों की मौत

हालांकि पुलिस द्वारा घटना का उद्भेदन कर मामले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, बावजूद इसके आए दिन किसी न किसी स्थान पर मंदिर को यह चोर अपना निशाना बना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details