झारखंड

jharkhand

Seraikela News: सुबह-सुबह हो रही दूध की चोरी, दुकान के बाहर रखा ट्रे लेकर फरार हो जा रहे चोर

By

Published : Jun 22, 2023, 12:57 PM IST

सरायकेला के आदित्यपुर में अब चोर दूध की चोरी करने लगे हैं. दुकान के बाहर रखे दूध के ट्रे को लेकर चोर फरार हो जा रहे हैं. मामले का खुलासा तब हुआ जब दूध की चोरी होने के बाद दुकानदार ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया.

Milk theft in Seraikela
Milk theft in Seraikela

देखें वीडियो

सरायकेला: जिले के सबसे घनी आबादी वाले आदित्यपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल, बाइक आदि चोरी की घटनाओं के बाद अब शातिर चोर डेयरी दूध की चोरी पर भी उतर आए हैं. ताजा मामला गुरुवार सुबह 6:30 बजे आदित्यपुर पान दुकान चौक से सटे मुख्य सड़क रोड नंबर 1 का है. जहां एक दुकान के बाहर रखे दूध से भरे 4 ट्रे को बाइक पर सवार दो चोर ले भागे.

यह भी पढ़ें:एचडीएफसी बैंक एटीएम में चोरी का प्रयास, तीन चोरों को पुलिस ने दबोचा

बताया जाता है कि आदित्यपुर मुख्य सड़क रोड नंबर 1 स्थित मोदी स्टोर के बाहर 4 दूध का ट्रे रखा हुआ था. जिसे बाइक पर सवार होकर आए दो युवक बाइक पर रखकर फरार हो गए. दुकानदार ने जब बाहर आकर देखा तो दूध के सभी ट्रे गायब थे. उसने फौरन सीसीटीवी फुटेज चेक किया. जिसमें उसने पाया कि हरे रंग की बाइक पर सवार होकर आए दो युवक दूध से भरे ट्रे को चुराते हुए भाग खड़े हुए हैं. दूध चोरी की इस घटना के वारदात के साथ ही चोरों के बाइक का नंबर प्लेट भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.

बाइक और मोबाइल चोरी की घटना में हुई बेतहाशा वृद्धि:आंकड़ों की बात करें तो आदित्यपुर थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में मोबाइल छिनतई, चोरी और दोपहिया वाहनों के चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. औद्योगिक क्षेत्र समेत आवासीय और रिहायशी क्षेत्रों में हाल के दिनों में बढ़े चोरी की वारदातों ने पुलिसिया कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाया है.

इधर जिस रफ्तार से चोरी की वारदातें बढ़ी हैं उस रफ्तार से पुलिस चोर गिरोह को पकड़ने में विफल है. क्षेत्र में हुए अधिकांश चोरी के मामले अभी पुलिस अनुसंधान और खुलासे की बाट जोह रहे हैं.

ब्राउन शुगर की लत के चलते हो रही चोरी: आदित्यपुर क्षेत्र बीते कई वर्षों से ब्राउन शुगर कारोबार का हब बन चुका है. बताया जाता है कि ब्राउन शुगर सेवन लत के चलते अधिकांश युवा चोरी, लूट जैसी घटनाओं की वारदात को अंजाम देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details