झारखंड

jharkhand

Tejaswini Project Conference: सरायकेला बिरसा मुंडा स्टेडियम में तेजस्विनी सम्मेलन, मंत्री जोबा मांझी ने किया उद्घाटन

By

Published : Feb 23, 2023, 3:43 PM IST

Tejaswini Project Conference
तेजस्विनी परियोजना सम्मेलन ()

सरायकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में तेजस्विनी परियोजना के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को मंत्री जोबा मांझी ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया.

मंत्री जोबा मांझी

सरायकेला:बिरसा मुंडा स्टेडियम में गुरुवार को महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से तेजस्विनी परियोजना के तहत एक दिवसीय कार्यशाला सह सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन को मंत्री जोबा मांझी ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया. कार्यक्रम में विभागीय सचिव कृपानंद झा, परियोजना निदेशक छवि रंजन, संयुक्त सचिव अर्चना मेहता, पूर्वी सिंहभूम उपायुक्त विजय जाधव, सरायकेला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंःधनबादः राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरुकता कार्यक्रम, बच्चियों को बांटा सेनेटरी पैड

मंत्री जोबा मांझी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई. मंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर लगाये गए स्टॉलों का निरीक्षण किया. सरायकेला और पूर्वी सिंहभूम जिले की ओर से आयोजित तेजस्विनी परियोजना से जुड़े जानकारियां ली. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दोनों जिले से परियोजना से आच्छादित किशोरियों को भी आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम में परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जानकारियां प्रदान की गई. सम्मेलन में सरकारी पदाधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि के रूप में पूर्वी सिंहभूम जिप अध्यक्ष बारी मुर्मू, सरायकेला जिप अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, उपाध्यक्ष मधुश्री महतो भी शामिल रही.

झारखंड सरकार के तेजस्विनी परियोजना के तहत 14 से 24 वर्ष की किशोरियों को सामाजिक एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से झारखंड में परियोजना संचालित है. परियोजना के तहत किशोरियों को स्कूली शिक्षा प्रदान करने से लेकर तकनीकी कौशल शिक्षा तक प्रदान किए जाने का लक्ष्य निर्धारित है. वर्तमान में यह योजना झारखंड के 17 जिलों में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है. मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम से राज्य की लड़कियां काफी लाभान्वित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details