झारखंड

jharkhand

Illegal Liquor Factory Busted: अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में नकली शराब बरामद, धंधेबाज भी गिरफ्तार

By

Published : Jan 26, 2023, 10:43 PM IST

Seraikela police busted illegal mini liquor factory

सरायकेला पुलिस ने अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त कर संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं नकली शराब बनाने की सामाग्री भी भारी मात्रा में जब्त की गई है.

सरायकेला: जिला के आदित्यपुर पुलिस को अवैध शराब के खिलाफ अभियान में सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धीराजगंज के सतबहिनी में छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. साथ ही लाखों रुपये के अवैध शराब बरामद करते हुए संचालक को गिरफ्तार भी किया गया है.

ये भी पढ़ें:अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, देह व्यापार का भी करता था धंधा

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई: पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने मामले का खुलासा आदित्यपुर थाना में प्रेस वार्ता के दौरान किया, जहां उन्होंने बताया कि सतबहिनी के धीराजगंज में बाबू महतो नामक व्यक्ति के घर पर अवैध शराब फैक्ट्री संचालित होने की सूचना प्राप्त हुई थी. इसी सूचना के बाद पुलिस ने टीम गठित की और कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबू महतो को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के क्रम में पुलिस ने आरोपी के घर से भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने की सामग्री और भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब बरामद किए, जिसकी कीमत लाखों रुपये है.

कहां सप्लाई किया जा रहा था अवैध शराब, जांच जारी:पुलिस ने छापामारी के क्रम में मौके से तीन मोटरसाइकिल समेत आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है. पुलिस द्वारा अवैध शराब फैक्ट्री उद्भेदन के बाद फैक्ट्री संचालन से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में जांच की जा रही है. इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि बनाए गए अवैध शराब को कहां सप्लाई किया जा रहा था. छापामारी अभियान में थाना प्रभारी राजन कुमार के साथ सब इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार, मनीष कुमार, अरुण कांत पांडे, राहुल कुमार, मोहम्मद मकसूद अहमद, राजू राणा, एसआई जयनारायण शर्मा, आरक्षी श्रवण कुमार, जितेंद्र चौहान, अशोक यादव और विकास कुमार शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details