झारखंड

jharkhand

सरायकेला में नक्सलियों के मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, 3 IED बम बरामद

By

Published : Jul 13, 2021, 9:18 PM IST

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Campaign Against Naxalite) चला रही है. पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है. सरायकेला में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को उड़ाने के लिए तीन आईईडी बम (IED Bomb) प्लांट किए थे, जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया. एसपी आनंद प्रकाश (SP Anand Prakash) ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में जिला पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है, यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ETV Bharat
बम बरामद

सरायकेला: जिला पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) में एक और सफलता हाथ लगी है. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) कर उड़ाने की योजना बनाई थी, जिसे पुलिस ने वक्त रहते नाकाम कर दिया. नक्सली आए दिन सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन सुरक्षाबलों के मुस्तैदी के कारण नक्सलियों के नाकाप मंसूबे नाकाम हो रहे हैं.

इसे भी पढे़ं: गिरिडीह में नक्सलियों की योजना विफल, सुरक्षाबलों ने 40 किलो का केन बम किया बरामद

एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान चलाए जाने के दौरान गुप्त सूचना मिली की नक्सल प्रभावित कुचाई थाना क्षेत्र अंतर्गत तुरम्बा और पतराडीह के बीच नक्सलियों ने तीन बड़े आईईडी बम प्लांट किए हैं, सूचना के सत्यापन के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया, इस दौरान पुलिस ने 3 बड़े पाइप बम को बरामद किया, जिसे निष्क्रिय किया गया. उन्होंने बताया कि इस अभियान में जिला पुलिस के साथ झारखंड जगुआर पुलिस, 157 सीआरपीएफ बटालियन झारखंड सशस्त्र बल 4 की टीम शामिल थी.

जानकारी देते एसपी

नक्सलियों के विरुद्ध जारी रहेगा विशेष अभियान
एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में जिला पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है, यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

इसे भी पढे़ं: एक लाख की इनामी नक्सली उषा किस्कु सहित तीन ने किया सरेंडर, जानिए किन वारदातों को दिया था अंजाम

कमजोर पड़ रहा नक्सली संगठन

जिला पुलिस के ओर से लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के बाद नक्सली संगठन कमजोर होते दिख रहा है. पुलिस के अभियान के डर से नक्सली जंगल के अलावा जहां-तहां शरण ले रहे हैं. फरवरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद जिले में सक्रिय महाराज प्रमाणिक का दस्ता कमजोर हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details