झारखंड

jharkhand

धार्मिक स्थल में गंदगी फेंकने पर बवाल, लोगों ने दुकानें बंद करवाकर टाटा-कांड्रा रोड किया जाम

By

Published : Sep 3, 2021, 6:11 PM IST

Updated : Sep 3, 2021, 7:52 PM IST

people-created-ruckus-over-throwing-garbage-in-temple-in-seraikela
धार्मिक स्थल में गंदगी फेंकने पर बवाल ()

सरायकेला में असामाजिक तत्वों की करतूत से मामला बढ़ गया. विरोध में शुक्रवार को लोगों ने इलाके की दुकानें बंद करवा दीं और टाटा-कांड्रा रोड जाम कर दिया. आदित्यपुर इलाके में स्थित धार्मिक स्थल पर गंदगी फेंकी गई थी. जिससे इलाके में तनाव है.

सरायकेलाः आदित्यपुर में एच रोड स्थित धार्मिक स्थल पर बीती रात असामाजिक तत्वों ने परिसर की तस्वीरों पर गंदगी फेंकी. सुबह इसे देखने के बाद स्थानीय लोग गुस्से में आ गए. स्थानीय लोगों ने पहले इमली चौक की दुकानें बंद कराईं और उसके बाद शेर-ए-पंजाब चौक की भी दुकानें बंद करवा दी. प्रदर्शनकारियों ने टाटा कांड्रा मुख्य सड़क के दोनों रास्तों को जामकर सड़क पर ही बैठ गए और कार्रवाई की मांग की.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ः धार्मिक स्थल में छेड़छाड़ के विरोध में लोगों ने किया हंगामा


इलाके में हंगामा बढ़ता देख मौके पर आदित्यपुर थाना प्रभारी दलबल पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि एसपी के आने के बाद ही वो यहां से हटेंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह सब घटनाएं ब्राउन शुगर के धंधे के कारण हो रहे हैं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पुलिस जल्द से जल्द नशे के इस कारोबार पर पूरी तरह से लगाम लगाए. करीब दो घंटे के जाम के बाद पुलिस की ओर से 48 घंटे में कार्रवाई किए जाने के आश्वासन के बाद लोग वहां से हटे. इसके बाद आदित्यपुर थाना में डीएसपी ने स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया.

देखें वीडियो

प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल
इससे पहले स्थानीय लोगों ने सुबह जब धार्मिक स्थल का प्रांगण खोला तो वहां तस्वीरों पर गंदगी लगा देख वो हतभ्रम हो गए. सुबह में पुलिस पहुंचकर जांच की और फिर चली गई. कोई कार्रवाई नहीं होता देख लोग आक्रोशित हो गए और 10 बजे से प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके बाद सभी स्थानीय लोग एकजुट होकर इमली चौक पर जोरदार हंगामा करने लगे और पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करने लगे.

स्थानीय लोग एकजुट होकर इमली चौक पर जमकर प्रदर्शन करते रहे और स्थानीय महिलाएं भी सड़क पर उतरकर इमली चौकी पर सारी दुकानों को बंद करवाती रहीं. लेकिन डेढ़ घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची, जिससे हंगामा और बढ़ गया. महिलाएं अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई. दूसरी ओर धार्मिक स्थल प्रांगण में लगी तस्वीरों को साफ कर दिया गया है. अभी तक मामला का खुलासा नहीं हो पाया है कि यह हरकत किसकी है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीहः महतोडीह में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, धर्म विशेष से जुड़े मैदान की बाउंड्री में लगे गेट को उखाड़ा


ब्राउन शुगर के कारण बढ़ रहा अपराध
सड़क जाम कर रहे स्थानीय लोगों को थाना ले जाया गया. जहां डीएसपी चंदन वत्स ने लोगों से बात की. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां अधिकतर क्राइम ब्राउन शुगर की वजह से होता है जिसके वजह से हर घर में चोरी, बाइक की चोरी तथा चेन की छिनतई भी होती है. ब्राउन शुगर के विक्रेताओं तथा उनके सेवन करने वालो को जल्द से जल्द पकड़ा जाए जिससे इलाके में क्राइम कम हो सके. साथ ही धार्मिक स्थल में जिस किसी ने भी यह घृणित कार्य किया है उसे जल्द से जल्द पकड़ा जाए ताकि समाज मे स्थिरता बनी रहे.

Last Updated :Sep 3, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details