झारखंड

jharkhand

Seraikela Crime News: महिला होमगार्ड कॉन्स्टेबल की हत्या, अपराधी ने मारी गोली

By

Published : May 6, 2023, 10:33 AM IST

Updated : May 6, 2023, 10:57 AM IST

सरायकेला में हत्या से सनसनी है. कुचाई थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधी ने गोली मारकर होमगार्ड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी. पुलिस मामले की जांच में लग गयी है.

murder-in-seraikela-woman-home-guard-constable-shot-dead
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

सरायकेला: जिले के कुचाई थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्याण अस्पताल के सामने अज्ञात अपराधियों ने दुकान चलाने वाली एक महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार कुचाई की नम्रता सामड़ (35) जो झारखंड होमगार्ड की कॉन्स्टेबल है.

इसे भी पढ़ें- Gumla Crime News: अज्ञात युवक का शव बरामद, सड़ी-गली हालत में मिली लाश

महिला होमगार्ड कॉन्स्टेबल की हत्या को लेकर बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात करीब आठ से साढ़े आठ बजे के बीच वो अपनी दुकान को बंद कर करने के लिये सामान समेट रही थी. इस दौरान अज्ञात अपराधी ने नम्रता के सिर पर पीछे से देसी कट्टा से गोली मार दी. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में इस्तेमाल देसी कट्टा भी बरामद किया है.

इस घटना की जानकारी मिलने पर परिजन जख्मी हालत में उसे लेकर कुचाई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही नम्रता सामड़ दम तोड़ चुकी थी. कुचाई थाना प्रभारी विष्णु चरण भोक्ता कुचाई सीएचसी पहुंचकर मामले की जानकारी ली. उन्होंने बताया कि नम्रता को उसकी दुकान में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा देसी कट्टे से गोली मारी गयी है, जिससे उसकी मौत हो गयी. थाना प्रभारी ने कहा कि इस मामले में पुलिस अग्रतर कार्रवाई कर रही है.

दुकान बंद करने के दौरान कहासुनी होने की आशंकाः होमगार्ड कॉन्स्टेबल नम्रता सामड़ कल्याण अस्पताल के सामने छोटी सी दुकान चलाती है. जहां वह कपड़ा सिलाई से लेकर सिंगार और राशन का सामान बेचा करती थी. उसकी हत्या को लेकर आशंका जाहिर की जा रही है कि शुक्रवार रात दुकान बंद करने के वक्त किसी व्यक्ति से उसकी कहासुनी हुई होगी, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया है. हालांकि पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत महिला होमगार्ड कॉन्स्टेबल अविवाहित थी और कामकाज कर अपनी तीन बहनों का भरण पोषण भी कर रही थी. वर्ष 2017 में उसकी बहाली हुई थी लेकिन 2022 में उसे होमगार्ड में ड्यूटी प्राप्त हुई थी. महिला कॉन्स्टेबल ने मैट्रिक की परीक्षा में आपातकाल ड्यूटी भी की थी.

भाजपा ने लॉ एंड ऑर्डर पर खड़े किए सवालः घटना की जानकारी होने के बाद भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली, भाजपा जिला अध्यक्ष विजय महतो समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता शनिवार सुबह कुचाई अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने महिला कॉन्स्टेबल के परिजनों को ढांढस बंधाया. मौके पर भाजपा नेता गणेश महाली ने स्थानीय जिला प्रशासन और सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि महिला की सरेआम गोली मारकर हत्या किया जाना, चौपट विधि व्यवस्था को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि जल्द मामले का खुलासा नहीं हुआ तो भाजपा जिला कमेटी जोरदार आंदोलन करेगी.

Last Updated : May 6, 2023, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details