झारखंड

jharkhand

Seraikela News: मंत्री चंपई सोरेन ने किया सरायकेला में पुल निर्माण का शिलान्यास, कहा-ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का बिछेगा जाल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 1:43 PM IST

मंत्री चंपई सोरेन ने सरायकेला के गम्हरिया प्रखंड में पुल का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पित है. ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछेगा.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-September-2023/jh-ser-01-shilanaysh-jh10027_21092023192226_2109f_1695304346_519.jpg
Minister Champai Soren Laid Foundation Stone

सरायकेला:जिले के गम्हरिया प्रखंड के सभी सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछेगा. मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से सभी गांव में सड़कों का निर्माण कराया जाएगा, ताकि शहर से गांव सीधे तौर पर जुड़कर विकसित हो सकें. यह बातें झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री चंपई सोरेन ने गुरुवार को गम्हरिया प्रखंड की बुरुडीह पंचायत में पुल शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर कही.

ये भी पढ़ें-Seraikela News: ओत गुरू कोल लको बोदरा की प्रतिमा का अनावरण, गणेश पूजा पंडालों का मंत्री चंपई सोरेन ने किया दौरा

सड़क पर पुल बनने से तीन पंचायत के लोगों को मिलेगा लाभः गम्हरिया प्रखंड की बुरुडीह पंचायत स्थित बड़ामारी से मणिपुर जाने वाली सड़क पर पुल निर्माण योजना का मंत्री चंपई सोरेन ने शिलान्यास किया. यहां सड़क पर पुल बनने से गम्हरिया प्रखंड की तीन पंचायत के लोगों को इसका लाभ मिलेगा. इस मौके पर मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि इस सड़क पर पुल बन जाने से अब कांड्रा से चौका तक लोग आसानी से सफर तय कर सकेंगे. लिहाजा पुल निर्माण होने से दो विधानसभा क्षेत्र जुड़ जाएंगे. मंत्री ने कहा कि उक्त योजना के पूरा होने से गम्हरिया से कांड्रा और कांड्रा से होकर चौका जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी. मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि आने वाले दिनों में यह क्षेत्र मुख्यमंत्री गाड़ी बस योजना से भी जुड़ेगा, जहां बेहतर सड़कें बनने पर गांव तक परिवहन की भी सुविधा उपलब्ध होगी.

क्षेत्र में सड़क के साथ सिंचाई की भी सुविधा होगी उपलब्ध: गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत बुरुडीह में सड़क पर पुल निर्माण योजना शिलान्यास कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि यहां न सिर्फ सड़क और पुल का निर्माण होगा, बल्कि उक्त नदी से सिंचाई के लिए भी पानी खेतों तक पहुंच जाने की योजना पर कार्य चल रहा है. मंत्री ने कहा कि दोनों ही योजनाएं क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगी. इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, जिप सदस्य पिंकी मंडल, प्रखंड प्रमुख अमृत टुडू, कांड्रा पंचायत मुखिया संकरी सिंह, बुरुडीह पंचायत मुखिया संगीता कुमारी, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष राम हांसदा समेत अन्य लोग शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details