झारखंड

jharkhand

जदयू महिला प्रकोष्ठ के जोहर जीविका परिवार कार्यक्रम में बोले प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो, बिहार का विकास मॉडल झारखंड में भी लागू हो

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 7, 2023, 8:05 PM IST

झारखंड में जदयू संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में जुटा है. इसको लेकर झारखंड के विभिन्न जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत सरायकेला में महिला सम्मेलन जोहार जीविका परिवार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. Johar Jeevika parivaar karyakram organized by JDU.

http://10.10.50.75//jharkhand/07-October-2023/jh-ser-01-jdu-sammelan-jh10027_07102023163707_0710f_1696676827_75.jpg
Johar Jeevika Parivaar Karyakram Organized By JDU

सरायकेला:जनता दल यूनाइटेड महिला प्रकोष्ठ की ओर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सरायकेला के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑटो क्लस्टर सभागार में महिला सम्मेलन जोहर जीविका परिवार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रेनू गोपीनाथ पाणिकर ने की. महिला सम्मेलन जोहर जीविका परिवार में बतौर मुख्य अतिथि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-गम्हरिया प्रखंड के गांव में पहुंचे मंत्री चंपई सोरेन, लोगों से मिलकर आंदोलन के पुराने दिनों को किया याद

नीतीश कुमार के मॉडल को झारखंड में भी अपनाने की जरूरतःइस मौके पर जदयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन कर पार्टी से जुड़ी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए संकल्पित है. उन्होंने कहा कि आज भी झारखंड में बिहार मॉडल कारगर है. पंचायत चुनाव में मुखिया का पद महिला के लिए आरक्षित करने की घोषणा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी, जो आज झारखंड में भी लागू है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के मॉडल को झारखंड में भी अपनाने की जरूरत है.

झारखंड में महिलाओं को बनाया जाएगा सशक्तः महिलाओं को संबोधित करते हुए जदयू प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने कहा कि झारखंड में भी महिलाओं को सशक्त होने की जरूरत है. आज सरकारी दफ्तरों में लाल फीता शाही हावी है. जिसे हमें कम करना है. सरकारी अफसर को बताना है कि वे मालिक नहीं, बल्कि जनता के नौकर हैं. इन तमाम मुद्दों को लेकर जदयू झारखंड भर में राजव्यापी आंदोलन चलाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में जल, जंगल और जमीन की रक्षा करने वाले आदिवासियों को भी उनका हक और अधिकार मिले इसको लेकर जेडीयू आंदोलन करेगा.

पारंपरिक आदिवासी रीति-रिवाज से अतिथियों का हुआ स्वागतः महिला प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कार्यक्रम में मौजूद तमाम अतिथियों का पारंपरिक आदिवासी रीति-रिवाज से स्वागत किया गया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आदिवासी वेशभूषा से सुसज्जित होकर महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हुईं. सरायकेला जिला के अलावा जमशेदपुर जिला से भी महिलाओं की भीड़ कार्यक्रम में जुटी थी. इस मौके पर प्रमुख रूप से जदयू युवा के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल सिंह, वीरेंद्र पासवान, कमल चौबे, बृजमोहन सिंह, जदयू महिला नेत्री पार्वती किसको, बिट्टू दुबे, मनोज मांझी, यशवंत सिंह आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details