झारखंड

jharkhand

छात्रवृत्ति की सूची नहीं देने पर पांच शिक्षकों का रोका मानदेय, काम में लापरवाही का आरोप

By

Published : Feb 4, 2021, 10:07 PM IST

सरायकेला में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए छात्रवृत्ति की सूची उपलब्ध नहीं कराने पर सरायकेला प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने जिम्मेदार पांच शिक्षकों का मानदेय रोक दिया है.

honorarium of teachers stopped on not providing scholarship list in seraikela
छात्रवृत्ति की सूची नहीं उपलब्ध कराने पर पांच शिक्षकों का मानदेय रोका

सरायकेला: वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए विद्यालय के छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति की सूची प्रखंड संसाधन केंद्र सरायकेला कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराने वाले प्रखंड के पांच नव प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों (संविदा पर कार्यरत)का मानदेय रोक दिया गया है. सरायकेला प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने कहा कि संबंधित विद्यालय के प्रधान शिक्षक छात्रवृत्ति की हार्ड और सॉफ्ट कॉपी जब तक कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराएंगे, तब तक मानदेय नहीं मिलेगा.


इसे भी पढे़ं: लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में शुक्रवार को सुनवाई, सीबीआई ने की थी शिकायत

छात्र-छात्राओं की उपलब्धनहीं कराई गई सूची

सरायकेला प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिलीप कुमार ने आदेश जारी करते हुए बताया कि प्रखंड अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय कशीदा, नव प्राथमिक विद्यालय टिपिकपानी, नव प्राथमिक विद्यालय उदयपुर और नव प्राथमिक विद्यालय ऊपर बेड़ा समेत प्राथमिक विद्यालय हरदा के प्रधान शिक्षकों को बार-बार निर्देशित करने के बावजूद आज तक कार्यालय को छात्रवृत्ति के लिए छात्र-छात्राओं की सूची उपलब्ध नहीं कराई गई, जो उनके कार्य के प्रति उदासीनता और लापरवाही को दर्शाता है. जिसे देखते हुए तत्काल प्रभाव से मानदेय रोक दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details