झारखंड

jharkhand

Seraikela News: हरियाणा पुलिस की कार्रवाई, अफीम बेचने के आरोप में एक युवक को किया गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2023, 10:50 AM IST

सरायकेला में एक युवक को अफीम का कारोबार करने के आरोप में पकड़ा गया है. हरियाणा से आई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

Haryana police arrested a youth for selling opium in seraikela
Haryana police arrested a youth for selling opium in seraikela

सरायकेला: जिले में हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने जिले के चौका थाना क्षेत्र से एक शख्स को पकड़ा है. उसे अफीम बेचने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक का नाम गणेश साव है. वह चौका थाना क्षेत्र के खूंटी गांव का रहने वाला है. उसने कुछ दिनों पहले अफीम-डोडा, चौका थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ मिलकर हरियाणा के एक युवक को बेचा था.

ये भी पढ़ेंः Seraikela News: ज्वेलरी शॉप का ताला तोड़ लाखों के आभूषण की चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिला के शाहाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने अफीम डोडा का व्यापार करते एक शख्स को गिरफ्तार किया था. पकड़ा गया शख्स सरायकेला चौका थाना क्षेत्र के दिनाई गांव में स्थित पंजाबी ढाबा का मालिक है. पुलिस पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि उसे खूंटी गांव का रहने वाला गणेश साव अफीम-डोडा उपलब्ध कराता हैं. गिरफ्तार ढाबा संचालक की निशानदेही पर हरियाणा पुलिस ने चौका पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी गणेश साव को गिरफ्तार किया है.

चौका से हरियाणा तक बिछा है अफीम व्यापार का जालःसरायकेला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चौका और ईचागढ़ थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में अफीम -डोडा की खेती बड़े पैमाने पर की जा रही थी. जिसे लेकर पुलिस द्वारा कई दिनों तक अभियान भी चलाया गया. बावजूद इसके यहां खेती कर अफीम डोडा को ले जाकर पंजाब और हरियाणा में बेचा जा रहा है. जिसका खुलासा विगत दिनों हुआ था. बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा पुलिस ने चौका थाना क्षेत्र में कार्रवाई की थी. जिसमें इलाके के बड़ामटांड़ से एक व्यक्ति को अफीम बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details