झारखंड

jharkhand

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का सरायकेला दौरा, ग्रामीणों से संवाद कर जानी उनकी समस्याएं

By

Published : Jun 19, 2023, 1:46 PM IST

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन सरायकेला पहुंचे. जहां गार्ड ऑफ ऑनर देकर उन्हें सम्मानित किया गया. इस दौरान राज्यपाल ने कई स्कूलों का दौरा किया और लोगों के साथ संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Governor CP Radhakrishnan reached Seraikela
Governor CP Radhakrishnan reached Seraikela

देखें वीडियो

सरायकेला: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार की सुबह सरायकेला पहुंचे. इससे पहले वो पश्चिम सिंहभूम जिले के दौरे पर थे. सरायकेला पहुंचने पर केवीपीएसडी राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय पहुंचने पर सबसे पहले जिला प्रशासन की ओर से राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर सरायकेला पुलिस के सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:राज्यपाल ने मटकहातु की महिलाओं की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा-आत्मविश्वास से लबरेज हैं आधी आबादी

स्कूली छात्राओं से राज्यपाल ने की बात:अपने सरायकेला दौरे पर राज्यपाल ने सबसे पहले केवीपीएसडी राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय मॉडल स्कूल का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्राओं से बातचीत की. इसके बाद राज्यपाल ओल्ड एज होम में पहुंचे. इसके बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन संजय ग्राम के जनजातीय आवासीय विद्यालय में पहुंचे, वहां उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया. छात्रों के साथ राज्यपाल ने वहां पौधारोपण भी किया और तस्वीरें खिंचाई. इस मौके पर स्थानीय लोगों ने राज्यपाल को अपनी समस्याओं के बारे में बताया. इस दौरान राज्यपाल ने समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया.

लोगों ने बताई पेयजल की समस्या: इसके बाद राज्यपाल ने ईटाकुदर पंचायत भवन में लोगों से संवाद किया. इस दौरान लोगों ने पेयजल संकट के बारे में राज्यपाल को बताया. महिलाओं ने कहा कि काशीडीह टोला में ब्रिटिश काल के बने कुआं से ग्रामीण आज भी पेयजल के लिए निर्भर हैं. गर्मी के इस मौसम में कुआं सूख जाता है. इसके कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता है. ग्रामीणों ने राज्यपाल से विनती की है कि गांव में पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाए और तालाब आदि का भी निर्माण कराया जाए. अपने कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details