झारखंड

jharkhand

सरायकेला में काल बन गई कुजू, उफनती नदी में समा गईं मां और बेटी, बेटे का नहीं लगा पता

By

Published : Aug 3, 2021, 8:36 AM IST

Updated : Aug 3, 2021, 10:17 AM IST

girl-and-woman-drowned-in-kuju-river-in-seraikela
सरायकेला में कुजू नदी का जलस्तर देखने गई बच्ची फिसली ()

सरायकेला में कुजू नदी का जलस्तर देखने गई बच्ची पैर फिसलने से नदी में जा गिरी. इस दौरान उसके साथ आए भाई और मां भी उसे बचाने की कोशिश में नदी में बह गए.

सरायकेला:जिले के राजनगर क्षेत्र में कुजू नदी किनारे सोमवार शाम अपने दो बच्चों के साथ घूमने गई महिला दोनों बच्चों संग नदी में डूब गई ,जिससे महिला और एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि 12 वर्षीय दूसरे बच्चे का अभी पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें-रांची राजपथ पर सैलाब, तालाब ओवरफ्लो होने के बाद ट्रैफिक डायवर्ट

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला मूल रूप से प. सिंहभूम जिले की रहने वाली है और अपने पति के साथ राजनगर के रुंगटा माइन्स के मकान में रहती है. महिला सोमवार शाम तकरीबन 6:00 बजे अपनी 8 वर्षीय बेटी और 12 वर्षीय बेटे के साथ नदी किनारे घूमने गई थी. बताया जा रहा है कि यहां महिला की बेटी नदी में फिसल कर गिर पड़ी, जिसे बचाने पहले भाई नदी में कूदा, फिर डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए महिला ने नदी में छलांग लगा दी. इसमें महिला और उसके दोनों बच्चे नदी के तेज बहाव में बह गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने देर रात पहले मां और बाद में बेटी का शव बरामद किया. खबर लिखे जाने तक महिला के 12 वर्षीय बेटे की तलाश जारी थी.



लगातार बारिश के कारण बढ़ा जलस्तर


बता दें कि विगत 2 दिनों पूर्व लगातार बारिश और पड़ोसी राज्य ओडिशा के डैम के फाटक खोले जाने से कुजू नदी का जलस्तर (water level of kuju nadi in seraikela)बढ़ गया है. इसे देखने महिला अपने दोनों बच्चों के साथ गई हुई थी. इसी दौरान हादसा हो गया. रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है, इस बीच राखी के बंधन को निभाने में लड़का नदी में बह गया.

झारखंड में हाल के दिनों में बारिश से जानमाल का भारी नुकसान

मानसून के इस सत्र में पिछले सप्ताह झारखंड पर मेघ मेहरबान रहे. प्रदेश के कई जिलों में लगातार हुई बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. तीन दिन पहले आंधी के साथ हुई बारिश से जानमाल की काफी क्षति हुई है. रामगढ़ में दामोदर और भैरवी नदी उफान पर है. रजप्पा मंदिर यानी मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास से बह रही भैरवी ने आसपास की पूजन सामग्री की दुकानों को खुद में समा लिया था. साहिबगंज में गंगा खतरे के निशान के करीब बह रहीं हैं. वहीं लातेहार में बीते शनिवार यानी 31 जुलाई को एक मकान ढह गया, जिसके मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं बारिश के चलते 30 जुलाई को जामताड़ा में मोरगाडीह गांव के पास कार उफन रही नदी में गिर गई थी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.

Last Updated :Aug 3, 2021, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details