झारखंड

jharkhand

MSME बोर्ड के सदस्य बने उद्यमी केएन सिंह, कहा- स्थानीय उद्योगों की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखेंगे

By

Published : Feb 15, 2021, 7:20 PM IST

सरायकेला में एमएसएमई मंत्रालय के अधीन गठित बोर्ड में आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी और लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव काशीनाथ सिंह को सदस्य बनाया गया है. यह पहला अवसर है, जब औद्योगिक क्षेत्र के किसी उद्यमी को सरकार स्तर की पॉलिसी निर्धारण कमेटी में स्थान प्राप्त किया है. इसे लेकर उद्यमियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

entrepreneur KN Singh became member of MSME Board
MSME बोर्ड के सदस्य बने उद्यमी KN सिंह

सरायकेला: एमएसएमई मंत्रालय के अधीन गठित बोर्ड में जिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी और लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव काशीनाथ सिंह का चयन किया गया है, यह पहला अवसर है, जब औद्योगिक क्षेत्र के किसी उद्यमी को सरकार स्तर की पॉलिसी निर्धारण कमेटी में स्थान प्राप्त हुआ है. लघु उद्योग भारती के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान राष्ट्रीय सचिव काशीनाथ सिंह को महत्वपूर्ण भूमिका मिलने से स्थानीय उद्यमियों में भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

जानकारी देते उद्यमी केएन सिंह

इसे भी पढे़ं: राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिले प्रदेश के आलाधिकारी, अलग-अलग मुलाकात में प्रदेश के हालात पर की चर्चा

वहीं, एमएसएमई बोर्ड निदेशक मंडल में शामिल होने पर उद्यमी काशीनाथ सिंह ने बताया कि आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र समेत राज्य के विभिन्न जिलों में स्थापित उद्योगों में व्याप्त समस्याओं को यह केंद्र सरकार के समक्ष मजबूती से उठाने का काम करेंगे, उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग का हब है, लेकिन इसकी निर्भरता केवल टाटा मोटर्स और अन्य संस्थानों पर सीमित है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब जरूरत है कि आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के दायरे को और बढ़ाने की, ताकि यहां अधिक से अधिक उद्योग धंधे स्थापित हों और रोजगार भी लोगों को भरपूर मिले.

रेलवे से सीधा जुड़े स्थानीय उद्योग

एमएसएमई बोर्ड में चयनित होने पर उद्यमी काशीनाथ सिंह ने कहा कि, स्थानीय छोटे उद्योगों को भी सीधे रेलवे से जोड़ने का प्रयास करेंगे, ताकि छोटे कल-कारखानों को भी नए अवसर प्राप्त हों. उन्होंने बताया कि आज भी औद्योगिक क्षेत्र के कई छोटे उद्योग हैं, जो रेलवे से सीधे जुड़े बड़े उद्योगों को तैयार किया गया. माल आपूर्ति करते हैं, लेकिन रेलवे से जुड़ी बड़े उद्योग इन छोटे उद्योगों से काफी कम लागत पर तैयार माल खरीद कर अधिक मुनाफा कमाते हैं. सथ ही कहा कि प्रयास रहेगा कि छोटे उद्योग भी सीधे रेलवे से जुड़कर अधिक मुनाफा कमाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details