झारखंड

jharkhand

Elephant Terror In Seraikela: सरायकेला में हाथी ने कुचल कर युवक को मार डाला, गजराज के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में गई जान

By

Published : Mar 13, 2023, 3:54 PM IST

सरायकेला में जंगली हाथी ने कुचल कर एक युवक को मौत की नींद सुला दी है. वहीं घटना के बाद इलाके के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. बताया जाता है कि युवक हाथी के साथ सेल्फी लेने के लिए जंगल गया था. इसी दौरान हाथी उत्तेजित हो गया और युवक को कुचल कर मार डाला.

Elephant Crushed To Death Young Man In Seraikela
Elephant Crushed To Death Young Man In Seraikela

सरायकेला:जिले के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के सोनाहातू-पिलीद चांदनी चौक जंगल के समीप सोमवार को जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला. मृत व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी अशरफुल हक (37) के रूप में की गई है. बताया जाता है कि अशरफुल जंगल में हाथी को देखने गया था. इस दौरान हाथी के पास पहुंच कर वह सेल्फी ले रहा था. इस बीच जंगली हाथी उग्र हो गया और युवक को कुचल कर मार डाला.

ये भी पढे़ं-दलमा अभ्यारण्य में बीमार हथनी चंपा की इलाज के दौरान मौत, वन विभाग ने जमीन में दफनाया

क्षेत्र में हाथी के आतंक से लोगों में दहशतःबताते चलें कि इलाके में उक्त जंगली हाथी का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत है. इधर, घटना के बाद ईचागढ़ पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर थाना पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है.
घटना के बाद लोगों ने वन विभाग को दी सूचनाः प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक अशरफुल हक आसपास के क्षेत्र में टेबुल- कुर्सी बेचने का काम करता था. विगत कुछ दिनों से युवक यहां रह रहा था. इधर घटना के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस के साथ वन विभाग को भी मामले की जानकारी दे दी है. जिसके बाद वन विभाग के पदाधिकारी छानबीन में जुट गए हैं.
चार लाख रुपए मुआवजे देने का है प्रावधानः गौरतलब है कि चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न क्षेत्र में आए दिन जंगली हाथी के हमले में लोगों की जान जाती है. वन विभाग हाथी के द्वारा मारे जाने पर परिजनों को मुआवजा राशि के रूप में चार लाख रुपए देती है. फिलहाल अनुसंधान के बाद मृतक को मुआवजा राशि देने पर सहमति बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details