झारखंड

jharkhand

नवरात्रि 2021ः माता के दरबार में पहुंच रहे आम और खास, मां दुर्गे से मांग रहे खुशहाली की दुआ

By

Published : Oct 13, 2021, 10:13 AM IST

Updated : Oct 13, 2021, 1:26 PM IST

सरायकेला में भी दुर्गा पूजा की धूम है. आम और खास सभी मां के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. शहर में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए पूजा का आयोजन किया जा रहा है.

durga puja celebration in seraikela
नवरात्रि 202

सरायकेला: शारदीय नवरात्रि के शुभ मौके पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित सभी पूजा पंडाल के पट भक्तों के दर्शन के लिए खुल चुके हैं. सरायकेला के आदित्यपुर में विभिन्न स्थानों पर महा सप्तमी के मौके पर हर आम और खास मां के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे. जिनमें मंत्री से लेकर राजनेता और श्रद्धालु शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंःshardiya navratri 2021: महाअष्टमी पर करें ये सरल उपाय, हर काम में मिलेगी सफलता
माता के दरबार में पहुंचे मंत्री

आदित्यपुर स्थित एस टाइप के सिंहभूम बॉयज क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में आयोजित दुर्गा पूजा को लेकर बनाए गए पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन करने राज्य के आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंपई सोरेन देर शाम पहुंचे. मंत्री के काफिले में झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरीय नेतागण भी शामिल रहे. इस मौके पर मंत्री चंपई सोरेन ने अपने पूरे कुनबे के साथ मां दुर्गा के दरबार में हाजिरी लगाते हुए मां का आशीर्वाद प्राप्त किया और राज्य के लोगों के लिए खुशहाली और सुख समृद्धि की कामना की. इस अवसर पर पूजा कमेटी द्वारा मंत्री और मौजूद गणमान्य लोगों को मां की चुनरी भेंट कर सम्मानित किया गया.

देखें वीडियो
डॉ अजय कुमार ने लगाए जय मां दुर्गे के नारे

वहीं दूसरी ओर मां भवानी यूथ क्लब द्वारा सादगी पूर्ण तरीके से मनाए जा रहे दुर्गा पूजन उत्सव में शामिल होने जमशेदपुर के पूर्व सांसद और पूर्वोत्तर राज्यों के कांग्रेस प्रभारी डॉ. अजय कुमार भी पहुंचे. जहां उन्होंने पंडाल में विराजित मां दुर्गा के प्रतिमा की आराधना की. इस मौके पर इन्होंने जय मां दुर्गे के नारे भी लगाए. इस मौके पर सरायकेला जिला कांग्रेस और इंटक के पदाधिकारी गण भी मौजूद रहे.

Last Updated : Oct 13, 2021, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details