झारखंड

jharkhand

सरायकेला: त्रैमासिक समीक्षात्मक बैठक, डीसी ने कहा- 30 दिनों के अंदर निष्पादन करें पीएमईजीपी के आवेदन

By

Published : Aug 25, 2020, 6:10 PM IST

quarterly review meeting in seraikela
त्रैमासिक समीक्षात्मक बैठक

सरायकेला जिले में मंगलवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में त्रैमासिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. जहां डीसी ने 30 सितंबर तक लक्ष्य के विरुद्ध पचास फीसद आवेदन स्वीकृत करने का निर्देश दिया.

सरायकेला: उपायुक्त कार्यालय के सभागार में मंगलवार को उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) की जिला स्तरीय कार्यदल समिति की त्रैमासिक समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें वर्ष 2020-21 में सरायकेला-खरसावां जिले की अब तक लक्ष्य के विरुद्ध उपलब्धियों की समीक्षा की गई.


मात्र पांच आवेदन को किया गया स्वीकृत
बैठक में समीक्षा के क्रम जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक शंभू शरण बैठा ने उपायुक्त को बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में अब तक वार्षिक लक्ष्य 77 के विरुद्ध प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के 135 आवेदन विभिन्न बेंकों को भेजा गया है. जिसमें मात्र पांच आवेदन स्वीकृत हुआ है, इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपायुक्त ने कहा कि भारत सरकार का दिए-निर्देश के आलोक में तीस दिनों के अंदर हर हाल में आवेदनों का निष्पादन होना चाहिए. उन्होंने बेठक में उपस्थित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिया कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरुप तीस दिनों के अंदर हर हाल में आवेदन स्वीकृत करते हुए आवेदकों को लाभान्वित करें.


30 सितंबर तक का दिया लक्ष्य
उपायुक्त ने 30 सितंबर तक लक्ष्य के विरुद्ध पचास फीसद आवेदन स्वीकृत करने का निर्देश दिया. अग्रणी जिला प्रबंधक बैंक आफ इंडिया वीरेंद्र कुमार सीट ने सितंबर तक पचास फीसद लक्ष्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया.

इसे भी पढे़ं-फंदे से लटका मिला युवक का शव, जताई हत्या की आशंका


ये लोग रहे मौजूद
बैठक में मुख्य रुप से केवीआईसी, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के प्रचार्य, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र, बेंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, आईडीबीआई बैंक, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशनल बैंक व भारतीय स्टेट बैंक के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details