झारखंड

jharkhand

कर्ज ने ले ली जान! उद्योगपति ने समाप्त की अपनी इहलीला

By

Published : Jul 22, 2023, 7:12 AM IST

सरायकेला में आत्महत्या का मामला सामने आया है. जिला के कारोबारी और अरिहंत रायल्स इंजीकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक ने सुसाइड कर लिया. ये पूरा मामला आरआइटी थाना क्षेत्र का है.

Seraikela News
उद्योगपति ने समाप्त की अपनी इहलीला

सरायकेला: जिले में आरआइटी थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित अरिहंत रायल्स इंजीकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक बिपिन कुमार सिंह (54 वर्ष) ने अपनी कंपनी में ही सुसाइड कर लिया. मौके पर उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है.

ये भी पढ़ें:सड़क किनारे लड़की का बैग और सुसाइड नोट मिलने से मचा हड़कंप, छात्रा की तलाश में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी ने क्या कहा:आरआइटी थाना प्रभारी सागर लाल महथा ने बताया कि कंपनी परिसर में उनका फांसी से लटका हुआ पाया गया. जानकारी के अनुसार बिपिन ने कंपनी को अपने साले के साथ एक बैंक ऑक्सन में खरीदा था. बताया जा रहा है कि वह खुद भी कर्ज के बोझ तले दबा हुए थे.

सुसाइड नोट में क्या लिखा:पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. जिसमें उन्होंने अपने कर्ज का जिक्र किया है. बिना नाम लिखे बताया है कि कर्ज के पैसे वापस मांगे जाने के कारण वे काफी तनाव में थे. बिपिन आदित्यपुर के आदित्या गार्डेन सोसायटी में रहते थे. वहीं एक उद्यमी के सुसाइड करने की घटना से आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के कारोबारियों में काफी मायूसी और नाराजगी है.

कंपनी से नहीं लौटे वापस:बिपिन के तीन पुत्र हैं. जिसमें एक बाहर रहता है. परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी बंद थी. बीती रात वे कंपनी गए थे और वापस नहीं लौटे. वहीं सुबह जब परिजन देखने पहुंचे और उनको आनन-फानन में टीएमएच ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

आत्महत्या समाधान नहीं :लोग परेशानी, तनाव और प्रताड़ना के केस में मानसिक रूप से बुरी तरह टूट जाते हैं. ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के बजाए वो अपनी इहलीला समाप्त करना ज्यादा आसान समझ लेते हैं. इससो लेकर कई विषेशज्ञों का मानना है कि जीवन को खत्म कर लेना समस्या का समाधान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details