झारखंड

jharkhand

डायन बिसाही मामले में मुखिया पति ने पिता-पुत्र को मारपीट कर किया घायल, पद्मश्री छुटनी महतो से परिवार ने लगाई गुहार

By

Published : Jul 22, 2023, 6:47 PM IST

सरायकेला में फिर एक बार डायन बिसाही का मामला सामने आया है. महिला के डायन होने के शक में कुछ लोगों ने महिला के पति और उसके बेटे को बुरी तरह पीट कर जख्मी कर दिया. महिला ने इसे लेकर पद्मश्री छुटनी महतो से न्याय की गुहार लगाई है.

witchcraft in Seraikela
witchcraft in Seraikela

देखें वीडियो

सरायकेला: जिले के कांड्रा थाना क्षेत्र के बुरुडीह पंचायत के मुखिया पति ने डायन बिसाही मामले में एक महिला के पति और बेटे को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया है. पीड़ित परिवार ने इस मामले को लेकर पद्मश्री छुटनी महतो के पास गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें:Witchcraft in Latehar: डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग दंपती की हत्या! कई दिनों से किया जा रहा था प्रताड़ित

जानकारी के मुताबिक, डायन प्रताड़ित मामले में मुखिया संगीता कुमारी के पति गौरीशंकर टूडू और अजय टुडू ने 2 दिन पहले बुरुडीह पंचायत के बड़ामाड़ी के बोरोगेडा टोला निवासी 52 वर्षीय लेचा हांसदा और उनके बेटे नोचुन हांसदा को बुरी तरह मारपीट कर जख्मी कर दिया.

मुखिया पति गौरीशंकर टूडू ने महिला सुमी टुडू के डायन होने के शक पर उनके पति और बेटे को बुरी तरह मारा पीटा है. इतना ही नहीं आरोपियों ने गांव छोड़ने और घर जलाने की भी धमकी दी है. घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित परिवार ने सरायकेला बीरबांस में पद्मश्री छुटनी महतो के पास आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

महिला गई थी गांव से बाहर:महिला सुमी टुडू के अनुसार 2 दिन पहले वह अपने एक रिश्तेदार के घर ओडिशा गई हुई थी. तभी देर रात यह घटना घटित हुई है. महिला ने पद्मश्री छूटनी महतो के माध्यम से थाने में लिखित शिकायत की है. जिसमें बताया गया है कि आरोपी गौरीशंकर टूडू और अजय टुडू समेत अन्य लोग वर्षो से उन्हें डायन कह कर प्रताड़ित करते आए हैं. इसी आक्रोश में इन लोगों ने उनके पति और बेटे को भी नहीं बख्शा. पीड़ित महिला ने पद्मश्री छूटनी महतो के साथ पुलिस प्रशासन से जान- माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है.

पुलिस जांच में जुटी:मामले को लेकर कांड्रा थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक पास्कल टोप्पो ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को मामले की जांच का आदेश दिया जा चुका है. उन्होंने बताया कि पहले से ही दोनों परिवार के बीच विवाद चल रहा है. इस बीच संभव है कि मामले को डायन बिसाही का रूप दिए जाने का प्रयास किया गया है. पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details