झारखंड

jharkhand

सरायकेला में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प, एक महिला जख्मी

By

Published : Apr 28, 2022, 10:55 PM IST

सरायकेला में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हुई. सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति के लिए मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण कपाली के डोबो पुल जाम कर दिया. जिसे हटाने पहुंची पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा इसी दौरान ग्रामीणों और पुलिस में झड़प हुई है.

clash-between-police-and-villagers-in-seraikela
सरायकेला

सरायकेला: जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत कपाली ओपी के डोबो पुल पर गुरुवार शाम स्थानीय ग्रामीण और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई है. जिसमें स्थानीय ग्रामीण एक महिला के घायल होने की सूचना है. ग्रामीण सड़क हादसे में मारे गए व्यक्ति के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे.

सरायकेला में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार कपाली नगर परिषद कार्यालय के पास 2 दिन पूर्व मिनी ट्रक की चपेट में आने से डोबो ग्राम निवासी जवाहरलाल कर्मकार बुरी तरह घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई. इस घटना से आक्रोशित स्थानीय डोबो ग्राम वासियों ने गुरुवार शाम शव के साथ डोबो पुल पर प्रदर्शन करते हुए घंटों सड़क जाम रखा.

देखें पूरी खबर

इस मौके पर पहुंची कपाली ओपी पुलिस द्वारा पुल जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया गया. लेकिन उग्र ग्रामीण नहीं माने, नतीजतन पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. जहां पुलिस की कार्रवाई से महिला और पुरुष ग्रामीण भड़क गए और पुलिस के साथ झड़प हुई. इधर घटना के बाद से अब तक ग्रामीण डोबो पुल जाम कर अड़े हैं. बताया जाता है कि डोबो ग्राम निवासी साइकिल सवार जवाहरलाल कर्मकार को मिनी ट्रक द्वारा टक्कर माने जाने के बाद स्थानीय ग्रामीण उग्र होकर मिनी ट्रक चालक के साथ भी मारपीट की थी, जिसमें चालक घायल हो गया था.

इस घटना के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए, चालक के साथ मारपीट करने वाले मृतक के परिजन को हिरासत में लिया था, जिससे ग्रामीण गुस्से में थे. इधर मौके पर ग्रामीणों ने मुआवजा के साथ पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए परिजन के रिहाई की मांग पर अड़े रहे. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने चांडिल थाना प्रभारी शंभू शरण दास भी दलबल के साथ पहुंचे. जहां उन्होंने ग्रामीणों को समझाते हुए तत्काल दाह संस्कार के लिए 20 हजार रुपये और बतौर मुआवजा एक लाख रुपए दिलवाए जाने का आश्वासन दिया. इसके बाद उग्र ग्रामीण माने और सड़क समेत पुल से जाम हटाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details