झारखंड

jharkhand

राज्य के बंद उद्योगों को शुरू कराए हेमंत सरकार, फिर नए लाने पर करे विचार: बाबूलाल मरांडी

By

Published : Aug 31, 2021, 9:46 PM IST

babulal marandi

पिछले दिनों झारखंड में निवेश को लेकर आयोजित उद्योग मीट पर बाबूलाल मरांडी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार पहले बंद पड़े उद्योगों को शुरू कराए और फिर नए उद्योग लाने पर विचार करे.

सरायकेला:पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. मंगलवार को सरायकेला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया.

यह भी पढ़ें:दुष्कर्म केस: पूर्व मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनील तिवारी की बढ़ी मुश्किलें, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

पहले बंद पड़े उद्योगों को शुरू कराए हेमंत सरकार

पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार पुलिस और पदाधिकारियों को टूल्स के रूप में इस्तेमाल कर सूबे में लूट का शासन चला रही है. इस सरकार में बालू समेत अन्य अवैध खनन जोरों पर है और भ्रष्टाचार का जमकर खेल चल रहा है. बाबूलाल ने हेमंत सरकार पर निवेश को लेकर आयोजित किए गए उद्योग मीट पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राज्य में सैकड़ों उद्योग अधर में लटके हैं या ठप पड़े हैं. सरकार को उसे शुरू करने की चिंता नहीं है और नये उद्योग लगाने की कोशिश में है. पहले चाहिए कि सरकार बंद पड़े उद्योगों को शुरू कराए और फिर नए उद्योग लाने पर विचार करे.

बाबूलाल मरांडी, भाजपा विधायक दल के नेता

पंचायत चुनाव में हार के डर से दलगत चुनाव से भागी सरकार

पंचायत चुनाव को लेकर एक सवाल के जवाब में बाबूलाल ने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द पंचायत चुनाव कराना चाहिए. उन्होंने कहा कि दलीय आधार पर पंचायत चुनाव नहीं कराने के पीछे हेमंत सरकार को डर है कि भाजपा सभी सीटों पर जीत हासिल कर लेगी. वहीं, बीते विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं के बीच आपसी कलह और खासतौर पर कोल्हान की सभी सीटें हार को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का परिवार बड़ा है. ऐसे में थोड़ी बहुत बात सामने आती रहती है. हालांकि, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भाजपा सशक्त होकर कोल्हान की सभी सीटें जरूर जीतेगी. इस दौरान उनके साथ भाजपा एससी एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिव शंकर उरांव, भाजपा एससी एसटी मोर्चा के प्रदेश प्रभारी रामकुमार पाहन, एससी एसटी मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली समेत कई नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details