झारखंड

jharkhand

विधानसभा सत्र को लेकर सरायकेला में एंटी क्राइम चेकिंग, एसपी ने नक्सलियों से की सरेंडर करने की अपील

By

Published : Feb 23, 2022, 5:38 PM IST

25 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले सरायकेला में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश ने नक्सलियों से सरेंडर पॉलिसी का फायदा उठाकर आत्मसमर्पण करने की अपील की है.

Anti crime checking in Seraikela
Anti crime checking in Seraikela

सरायकेला: 25 फरवरी से झारखंड विधानसभा सत्र को लेकर चाक-चौबंद विधि व्यवस्था को लेकर सरायकेला जिले में भी जिला पुलिस द्वारा बड़े पैमाने पर एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया (Anti crime checking in Seraikela) जा रहा है.

ये भी पढ़ें-बजट सत्र को लेकर झारखंड विधानसभा में उच्चस्तरीय हुई बैठक, जानिए कैसा रहेगा सत्र

सरायकेला एसपी आनंद प्रकाश ने बुधवार को जियाडा परिसर स्थित कैंप कार्यालय में आम लोगों की समस्याओं से रूबरू होते हुए इस संबंध में जानकारी दी है कि 25 फरवरी से विधानसभा सत्र से पूर्व विशेष एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले के संबंधित थाना क्षेत्रों में संबंधित प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह स्थान बदल बदल कर चेकिंग अभियान चलाएं और आपराधिक समेत नक्सल गतिविधियों पर भी पैनी निगाह रखें. एसपी ने बताया कि घनी आबादी वाले आदित्यपुर क्षेत्र में मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम जैसी समस्या को भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

नक्सल मूवमेंट की भी हो रही मॉनिटरिंग: एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि जिले में लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सल मूवमेंट की मॉनिटरिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देश के आलोक में कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने कई नक्सलियों को गिरफ्तार और सरेंडर कराने में अहम भूमिका निभाई है. जिनमें मुख्य रुप से हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक, प्रशांत बोस, शीला मरांडी समेत अन्य शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सरकार के सरेंडर पॉलिसी का नक्सली फायदा उठाएं अन्यथा पुलिस उन्हें मार गिराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details