झारखंड

jharkhand

yaas cyclone effect: NH-80 तेज बहाव में बहा, साहिबगंज में आवागमन बाधित

By

Published : May 31, 2021, 3:26 PM IST

यास तूफान (yaas cyclone) ने साहिबगंज में कहर बरपा दिया है. जिसके दुष्प्रभावों की जानकारी धीरे-धीरे सामने आ रही है.साहिबगंज में पानी के तेज बहाव के कारण बरहाड़वा और फरक्का( प.बंगाल) तक जाने वाले एनएच-80 का कुछ हिस्सा बह गया. जिससे आवागमन ठप हो गया है.

yaas cyclone destroyed national highway 80 in sahibganj
बरहाड़वा और फरक्का

साहिबगंजः यास तूफान (yaas cyclone) ने साहिबगंज जिले को काफी नुकसान पहुंचाया है. एक तरफ जिला मुख्यालय में सीवरेज सिस्टम फेल होने की वजह से सैकड़ों दुकानों में पानी भर गया. वहीं पहाड़ों से तेज रफ्तार से आ रहा पानी सड़कों पर भर गया और बरहाड़वा-फरक्का( प. बंगाल) तक जाने वाले एनएच-80 का कुछ हिस्सा पानी में बह गया. व्यापारिक वर्ग को इस तूफान से करोड़ों रुपये की क्षति हुई है. हालांकि उपायुक्त की ओर से आपदा प्रबंधन से क्षतिपूर्ति देने का आश्वासन मिला है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-yaas cyclone effect: बेमौसम बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, फसल हुई बर्बाद

बरहेट के गुमानी नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से कई गांवों में सोमवार को भी पानी भरा हुआ है और सड़क पर पानी ओवरफ्लो हो रहा है. इसका अधिक असर बरहाड़वा और फरक्का (प. बंगाल) तक जाने वाले एनएच-80 पर पड़ा है. दरअसल पानी के बहाव के कारण हाइवे का कुछ हिस्सा बह गया. जिससे झारखंड और पश्चिम बंगाल का संपर्क टूट चुका है. इसके कारण आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है. इस सड़क के टूटने से व्यावसायिक वर्ग पर बुरा असर पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details