झारखंड

jharkhand

Sahibganj News: बाल विवाह मुक्त जिला बनेगा साहिबगंज, चलाया जाएगा 100 दिवसीय विधिक जागरुकता कार्यक्रम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 20, 2023, 9:56 PM IST

साहिबगंज में बाल विवाह और मानव तस्करी के खिलाफ झालसा के निर्देश पर विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. इसके तहत गांव-गांव घूमकर प्राधिकार से जुड़े सदस्य और वॉलेंटियर्स लोगों को जागरूक करेंगे. इसको लेकर साहिबगंज में कार्यशाला का आयोजन किया गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/20-September-2023/jh-sah-01-bal-vivah-jh10026_20092023175921_2009f_1695212961_111.jpg
Workshop Organized By DLSA In Sahibganj

साहिबगंज: जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन साहिबगंज में बुधवार को किया गया. कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र कुमार शामिल हुए. उन्होंने कहा कि झालसा के दिशा निर्देश पर जिले के अलग-अलग प्रखंडों में 100 दिवसीय विधिक जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Sahibganj News: वर्षों से बिछुड़ी दो मूक-बधिर लड़कियों को परिवार से मिलाया, सीआईडी कर रही थी मामले की जांच

बाल विवाह और मानव तस्करी के खिलाफ किया जाएगा जागरूकःजिसमें मुख्य रूप से बाल विवाह, बाल श्रम, पीड़ित मुआवजा, महिला सशक्तीकरण, मानव तस्करी के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जाएगा. प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम चरण में 17 सितंबर से अभियान की शुरुआत हो गई है, जो 10 अक्टूबर तक चलाया जाएगा. इसमें 150 गांवों को बाल विवाह मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि 100 दिवसीय संपूर्ण कार्यक्रम में 162 पंचायत के 1300 गांव तक हम लोगों को पहुंचना है. वहीं बोरियो प्रखंड की अपरोल पंचायत में 22 सितंबर को जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस अभियान के प्रथम चरण के लिए जिले के नौ प्रखंड की 27 पंचायतों का चयन किया गया है.

कार्यशाला में ये थे मौजूदः कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमनाथ तिवारी, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी पूनम कुमारी, बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉक्टर सुरेंद्रनाथ तिवारी, मुख्य पैनल अधिवक्ता अरविंद गोयल, ज्योति कुमारी, एसबीआई एलडीएम सुधीर कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यशाला में जेजेबी सदस्य, बाल कल्याण समिति सदस्य, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पीएलबी, पैनल अधिवक्ता, नव प्रशिक्षित भीएलसीपी सदस्य, मध्यस्थता अधिवक्ता, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details