झारखंड

jharkhand

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कल करेंगे साहिबगंज में राम मंदिर का उद्घाटन, कार सेवकों को भी करेंगे सम्मानित

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 14, 2024, 3:14 PM IST

Ram temple in Sahibganj. साहिबगंज में अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर का निर्माण कराया गया है. मंदिर का उद्घाटन कल होगा. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे मंदिर का उद्घाटन करेंगे. साथ ही इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-January-2024/jh-sah-01-mantri-jh10026_13012024173111_1301f_1705147271_702.jpg
Ram Temple In Sahibganj

साहिबगंज: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी में लोग अभी से जुट गए हैं. रविवार को मलमास खत्म होने के बाद अनष्ठान शुरू हो जाएगा. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सोमवार को साहिबगंज पहुंच रहे हैं. यहां केंद्रीय मंत्री जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे करेंगे साहिबगंज में मंदिर का उद्घाटनः जानकारी के अनुसार साहिबगंज में भी अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर का निर्माण कराया गया है. साहिबगंज के भरतिया कॉलोनी में मंदिर का निर्माण कराया गया है. जहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंचकर मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान जिले में तीन दर्जन से अधिक कार सेवकों को भी सम्मानित करेंगे. यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह प्रदेश प्रभारी छतीसगढ़ के बजरंगी प्रसाद यादव ने प्रेस वार्ता कर दी.

साहिबगंज में अयोध्या की तर्ज पर बनाया गया है राम मंदिरः बजरंगी प्रसाद यादव ने बताया कि मंत्री के द्वारा मंदिर का उद्घाटन किए जाने के बाद पूजा शुरू हो जाएगी. विशेष पूजा 15 से 22 जनवरी 2024 की जाएगी. इस दौरान राम कथा, महाआरती, प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हवन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. बजरंगी यादव ने बताया कि जो लोग अयोध्या नहीं जा सकेंगे, वैसे लोग अयोध्या की तर्ज पर साहिबगंज में बने श्री राम मंदिर में विराजमान प्रभु श्री राम, माता सीता और प्रभु लक्ष्मण सहित अन्य देवी-देवताओं के दर्शन कर सकेंगे. सुरक्षा का भी ख्याल रखा जाएगा.इस मौके पर प्रेस वार्ता के दौरान राजेश यादव, कृष्णा शर्मा, बबलू प्रसाद, राजीव सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर मंदिर में पूजा पाठ शुरू हो जाएगी. साथ ही प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजित अक्षत का वितरण का कार्यक्रम अंतिम चरण में चल रहा है. राम भक्त घर-घर पहुंच कर लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की अपील कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details