झारखंड

jharkhand

जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से 270 तोते के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, भागलपुर से ले जाया जा रहा था पश्चिम बंगाल

By

Published : Sep 3, 2021, 4:54 PM IST

बरहरवा रेलवे स्टेशन (Barharwa Railway Station) पर आरपीएफ की टीम ने जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस (Jamalpur-Howrah Express) से 270 तोता बरामद किया है. वहीं दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. तस्कर तोते को भागलपुर से पश्चिम बंगाल बेचने ले जा रहे थे.

ETV Bharat
तोता बरामद

साहिबगंज: मालदा रेल खंड के बरहरवा रेलवे स्टेशन (Barharwa Railway Station) से आरपीएफ ने 270 तोते के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्कर ट्रेन संख्या 3072 जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस (Jamalpur-Howrah Express) के एस 8 बोगी में सीट के नीचे पिंजरे में 270 तोते को लेकर बिहार के भागलपुर से पश्चिम बंगाल के ब‌र्द्धमान में बेचने ले जा रहे थे.

इसे भी पढे़ं: Human Trafficking: साहिबगंज में 6 मानव तस्कर गिरफ्तार, 9 नाबालिग समेत 13 लोग मुक्त

आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि तस्कर तोते को लेकर पश्चिम बंगाल बेचने जा रहा है. जिसके आधार पर आरपीएफ की टीम ने ट्रेन में छापेमारी तोता समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्कर जाहिद मोहम्मद और सरताज शेख कटिहार जिले के रहने वाला है.

देखें पूरी खबर

आरोपियों को वन विभाग के हवाले किया गया


आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रशांत भट्टाचार्य ने बताया कि पक्षियों और आरोपियों को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है. दोनों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी तोते के मुंह पर रंग-बिरंगे मास्क टाइप का कपड़ा पहना दिया गया था. जिससे तोते की आवाज बाहर ना निकल सके. गिरफ्तार दोनों तस्कर पहले भी इस तरह की कई घटना को अंजाम दे चुका है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम बनाई गई. टीम ने हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में बोगी को चेक करना शुरू किया तो सीट के नीचे से सभी तोते को सुरक्षित बरामद किया गया और दोनों तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढे़ं: रांची में पुलिस कराती है पशुओं की तस्करी, वीडियो में देखिए कैसे वसूल रही पैेसे

आरपीएफ की टीम एक्टिव

प्रशांत भारद्वाज ने बताया कि साहिबगंज-बंगाल और बिहार के सीमा से सटा है. इसलिए आरपीएफ पुलिस चौकन्ना रहती है. हमेशा बोगी को चेक किया जाता है. गुप्त सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम तत्परता के साथ जांच अभियान चलाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details