झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में तीन बच्ची की मौत, खेरवा नदी में डूबने से गयी जान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 18, 2023, 6:37 PM IST

साहिबगंज में तीन बच्ची की मौत से इलाके में मातम पसर गया है. बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा नदी में डूबने से तीन बच्ची की मौत हो गयी है. ग्रामीणों की मदद से तीनों का शव पानी से निकाल लिया गया है.

Three minor girls died due to drowning in Kherwa River in Sahibganj
साहिबगंज में डूबने से तीन बच्ची की मौत

साहिबगंज: बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा नदी में नहाने के दौरान हादसा हो गया. इस दौरान डूबने से तीन बच्ची की मौत हो गई. यह तीनों लड़कियां नाबालिग हैं और सभी 12 से 15 साल के बीच की हैं. इस घटना से इलाके में मातम पसर गया है.

इसे भी पढ़ें- चांडिल स्वर्णरेखा नदी में नहाने गए दो छात्रों की डूबने से मौत, 24 घंटे बाद निकाला गया शव

जानकारी के अनुसार रविवार रात शादी समारोह में शामिल होने के बाद सोमवार सुबह तीनों लड़कियां घर के पास स्थित खेरवा नदी में स्नान करने के लिए चली गयीं. तीनों को तैरना नहीं आता था फिर भी वो गहरे पानी में उतर गयीं और देखते ही देखते नदी में समा गयीं. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव में खलबली मच गई. स्थानीय नदी में उतरकर बच्चियों की तलाश करने लगे.

बरहेट पुलिस को जानकारी मिलने के साथ घटनास्थल पर पहुंची, काफी मशक्कत के बाद तीनों को पानी से बाहर निकाला गया लेकिन इन बच्चियों की मौत हो चुकी थी. इन बच्चियों का शव बाहर निकालने के साथ ही इलाके में कोहराम मच गया. बरहेट पुलिस शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो परिजन बिना पोस्टमार्टम के ही शव लेकर चले गए. इस हादसे में मारी बच्चियों में मनतसा परवीन (10 वर्ष), पिता- नसीम अंसारी मोदीकोला, सीमा खातून (11 वर्ष), पिता- अबु बकर मोमिन, तालझारी और सिमन खातून (15 वर्ष) पिता- इदरीस अंसारी, खेरवा बरहेट शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार खेरवा नीचे टोला के रिहान अंसारी के घर में शादी समारोह था. जिसमें सभी बच्चियां अपने परिजन के साथ आयी हुई थीं. जिसमें सोमवार को खेरवा नदी में स्नान करने के लिए बच्ची गई थीं लेकिन बच्चियों के काफी देर तक घर न लौटने पर परिजनों ने तलाश की. इसके बाद पता चला कि वो तीनों नदी में डूब गयी हैं. इस मामला की जानकारी मिलने के बाद बरहेट थाना के मोहम्मद जमील, जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू, मोहम्मद एजाज अंसारी सहित अन्य लोग पहुंच कर परियोजनाओं से मुलाकात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details