झारखंड

jharkhand

चक्रवात गुलाब का असरः साहिबगंज में झमाझम बारिश, लोगों को याद आई यास से हुई मुश्किल

By

Published : Oct 3, 2021, 8:02 PM IST

साहिबगंज में चक्रवात गुलाब का असर नजर आने लगा है. जिले के कई इलाकों में सुबह से रूक-रूककर बारिश हो रही है. अभी तक करीब 32 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया है.

Sahibganj weather
साहिबगंज में झमाझम बारिश

साहिबगंजःप. बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान गुलाब का असर साहिबगंज में रविवार को अहले सुबह देखने को मिला.इस दौरान जिले में झमाझम बारिश हुई. इससे जनजीवन प्रभावित हो गया.

ये भी पढ़ें-झारखंड में भूकंप, डर कर घरों के बाहर भागे लोग

जिले के राजमहल एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में रविवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो गई. इस दौरान जिले में करीब 32 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. इस बारिश से कहीं किसानों के चेहरे खिल गए हैं तो कहीं उन्हें दुश्वारियों का सामना करना पड़ा है. राजमहल क्षेत्र के एक धान उत्पादक किसान ने बताया कि यह बारिश धान की फसल के लिए काफी फायदेमंंद है.

इधर झमाझम बारिश से दियारा क्षेत्र में रहने वाले किसानों की परेशानी बढ़ गई. तेज गर्जन के साथ हो रही बारिश के चलते लोग घरों में बंद रहे. इससे मवेशियों के लिए चारे की भी समस्या रही. रूक-रूककर हो रही बारिश से लोगों के शहर के रेलवे कॉलोनी सहित कई इलाकों में पानी भरने का डर सता रहा है. इससे लोगों को चक्रवात यास के दौरान घरों में पानी भरने की घटनाएं याद आने लगी हैं.

कृषि विज्ञान केंद्र में ऑटोमैटिक वेदर सेंटर के प्रभारी बीके मेहता का कहना है कि अगले दो-तीन दिनों तक बारिश की संभावना है. इस दौरान साहिबगंज में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

चिकित्सकों ने दी सतर्क रहने की सलाह

बारिश में तापमान गिरने को लेकर जिले के चिकित्सकों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. चिकित्सकों ने कहा है कि बारिश मे भीगने से तबीयत खराब हो सकती है. अभी डायरिया का सीजन है, इसलिए किसी भी परेशानी से बचने के लिए ताजा भोजन खाएं और पानी उबालकर पीएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details